ताज़ा खबर
 

Vayu Cyclone: गुजरात से टला ‘वायु’ का खतरा तो बोले CM रुपाणी- भगवान कृष्ण की कृपा है

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) अहमदाबाद के क्षेत्रीय निदेशक जयंत सरकार ने कहा कि गुजरात में पूर्वानुमान के अनुसार चक्रवात कुछ खास असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि लेकिन तेज हवाओं, तेज ज्वार और बारिश के साथ तटीय इलाकों में मौसम खराब रहेगा।

Author , अहमदाबाद | June 14, 2019 12:06 PM
गुजरात के तटीय बेल्ट पर तेज हवाएं, ज्वार और बारिश (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस – जावेद राजा)

चक्रवाती तूफान ‘वायु’ के गुजरात में दिशा बदल कर दूर निकल जाने की खबरों के बाद भी राज्‍य प्रशासन ने राहत की सांस ली। लेकिन अभी भी 24 घंटों तक अलर्ट रहने को कहा गया है। इस बीच गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि भगवान कृष्ण, भगवान सोमनाथ और हरसिद्धि माता की कृपा के कारण चक्रवात ‘वायु’ ने अपनी दिशा बदल ली है। उन्होंने कहा कि पूर्वानुमान के अनुसार, जिस चक्रवात के गुजरात में तबाही मचाने की उम्मीद थी वह अब ओमान की तरफ मुड़ गया।

सुरक्षा के प्रबंध: सीएम रूपाणी ने कहा कि चक्रवात के कारण कोई मौत या कोई बड़ी क्षति नहीं हुई है। चार जिलों देवभूमि द्वारका, पोरबंदर, गिर-सोमनाथ और अमरेली में अतिरिक्त देखभाल की जा रही है जहां चक्रवाती तूफान के असर की सर्वाधिक उम्मीद है। इस दौरान भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) अहमदाबाद के क्षेत्रीय निदेशक जयंत सरकार ने कहा कि गुजरात में पूर्वानुमान के अनुसार चक्रवात कुछ खास असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि लेकिन तेज हवाओं, तेज ज्वार और बारिश के साथ तटीय इलाकों में मौसम खराब रहेगा।

National Hindi News, 14 june 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

नहीं हुआ कोई बड़ा नुकसान: गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान ‘वायु’ के खतरे से बचने के लिए एहतियात के तौर पर बड़े पैमाने पर लोगों को खतरे वाले स्थानों से बाहर निकाला लिया गया है। गुजरात सरकार ने करीब 3 लाख लोगों को तूफान की आशंका वाले इलाकों से बाहर निकाला है। पश्चिम रेलवे ने गुजरात के तटीय इलाकों से गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रे्नों को रद्द कर दिया, जिनमें कई ट्रेनें पूरी तरह कैंसल कर दी गई हैं। जबकि कुछ को आंशिक रूप से रद्द किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X