ताज़ा खबर
 

वाराणसीः मोदी के दौरे से पहले आज जायजा लेंगे योगी, काशी कॉरिडोर पर भी करेंगे बात

दीपावली का तोहफा देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 12 नवंबर को अपने ससंदीय क्षेत्र बनारस जाएंगे। उनके आगमन से पूर्व तैयारियां का हाल जानने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ 8 नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर बनारस पहुंचेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ एक कार्यक्रम के दौरान। (फोटो सोर्स एएनआई)

दीपावली का तोहफा देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 12 नवंबर को अपने ससंदीय क्षेत्र बनारस जाएंगे। पीएम मोदी काशीवासियों को 24 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे। उनके आगमन से पूर्व तैयारियां का हाल जानने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ 8 नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर बनारस पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्ययोजनाओं की प्रगति की समीक्षा रिपोर्ट से प्रधानमंत्री को अवगत कराएँगे। प्रधानमंत्री मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का ये 15वां दौरा है।

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री का उड़न खटोला राल्हूपुर में गंगा किनारे तैयार जेटी पर उतरेगा। बंदरगाह का निरीक्षण करने के बाद सीएम हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन आएंगे और वहां से सर्किट हाउस। सर्किट हाउस में सीएम योगी राज्यमंत्री, विधायकगण सहित आलाधिकारियों संग कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे। उसके साथ ही मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों के साथ ही उन प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे जिनका लोकार्पण पीएम के हाथ होना है।

समीक्षा बैठक के बाद सीएम निरीक्षण करने निकलेंगे। निरीक्षण के दौरान सीएम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर कार्ययोजना को देखने भी जा सकते हैं। जिसका प्रधानमंत्री 12 तारीख को शिलान्यास करेंगे। उसके बाद सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को लखनऊ के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर वाराणसी का पुलिस महकमा सतर्क हो गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश भी रहेंगे काशी में

वहीं दूसरी ओर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी 8 नवंबर को बनारस आएंगे। सपा अध्यक्ष काशी के खिड़कियां घाट स्थित गोवर्धन पूजा में शिरकत करेंगे। सपा महानगर अध्यक्ष राजकुमार जयसवाल की माने तो पूर्व सीएम गुरुवार की दोपहर 2 बजे बाबतपुर हवाई से सीधे खिड़कियां घाट पहुंचेंगे और गोवर्धना पूजा में सम्मलित होने के बाद लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App