फर्जी पासपोर्ट के जरिए विदेश जा रहा था प्रतिबंधित संगठन सिमी का सदस्य, वाराणसी एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

वाराणसी में प्रतिबंधित पासपोर्ट से विदेश जाने का प्रयास कर रहे एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि वह प्रतिबंधित सगठन सिमी का सदस्य रह चुका है।

प्रतिबंधित पासपोर्ट रखने का आरोपी फैज फोटो- स्थानीय सोर्स

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फर्जी पासपोर्ट के जरिए विदेश जाने की कोशिश कर रहे प्रतिबंधित संगठन सिमी से जुड़े एक युवक को पकड़ा। बताया जा रहा है कि वह लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से प्रतिबंधित पासपोर्ट के जरिए संयुक्त अरब अमीरात जाने की कोशिश कर रहा था। फिलहाल एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उसे सीआईएसएफ को सौंप दिया है। जिसके बाद पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि आजमगढ़ के निजामाबाद थाना क्षेत्र के खुदादादपुर निवासी फैज पुत्र इसरार अहमद के पासपोर्ट पर एलओसी नोटिस और उसके देश से बाहर जाने को प्रतिबंधित कर किया गया था। उस पर स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के जरिए राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप लगा था, जिसकारण जिला पुलिस ने 2001 में यह कार्रवाई की थी। जिसके बाद रविवार को फैज इसी प्रतिबंधित पासपोर्ट से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह जाने का प्रयास कर रहा था। लेकिन जांच में उसका पूरा ब्योरा आ गया, जिसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उसे पुलिस को सौंप दिया।

बताया जा रहा है कि फैज दोपहर करीब 5 बजे एयर इंडिया के विमान से शारजाह जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा था। लेकिन यहां इमिग्रेशन अधिकारी ने उसके पासपोर्ट की जांच की तो उसके पासपोर्ट के प्रतिबंधित होने का पता चला। इमिग्रेशन इंचार्ज के मुताबिक फैज के विरुद्ध आजमगढ़ में मुकदमा भी पंजीकृत था और उसके विदेश जाने पर भी रोक थी। उन्होंने बताया कि जानकारी होने पर हमने उसे विदेश जाने से रोक दिया। पुलिस के मुताबिक वह सिमी का सदस्य रहा है। उसके देश छोड़ने पर प्रतिबंध है।

Next Stories
1 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मार्शल आर्ट्स की प्रैक्टिस कर रहे ITBP के जवान, वीडियो हो रहा VIRAL
2 यूपी में क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर, पैराशूट से बची पायलट की जान
3 आजम खां का प्रणब मुखर्जी पर तंज, कहा- RSS की दावत कुबूलने पर मिला इनाम
यह पढ़ा क्या?
X