ताज़ा खबर
 

Varanasi: खंभे पर चढ़कर बिजली ठीक कर रहा था लाइनमैन, करंट लगने से झुलसा; हवा में लटकता रहा शरीर

लोगों का कहना है कि शटडाउन लेने के बाद भी लालपुर विद्युत उपकेंद्र से एक ही फेस काटी गई थी, जबकि दूसरे में करंट आ रहा था। बिजली कर्मियों की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है।

Author वाराणसी | Updated: July 23, 2019 4:26 PM
वाराणसी बिजली के पोल पर लटका लाइनमैन फोटो सोर्स- @bhaiyyajispeaks

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बिजली विभाग की कथित लापरवाही के चलते एक लाइनमैन की जान पर बन आई। बताया जा रहा है कि मिर्जामुराद थाना के अंतर्गत एक स्कूल में बिजली का काम करने के लिए खंभे पर चढ़ा एक लाइनमैन उस वक्त झुलस गया जब अचानक खंभे में करंट उतर आया। इस हादसे में वह बुरी तरह झुलसकर खंभे पर ही लटका पड़ा रहा। काफी मशक्कत के बाद पीड़ित को नीचे उतारा जा सका। फिलहाल उसका इलाज जारी है, बताया जा रहा है कि उसकी हालत गंभीर है।

क्या है मामला: वाराणसी के मिर्जामुराद के लालपुर बिजली फ़ीडर का लाइनमैन राजेश पटेल गौर बरम गांव स्थित एसएनएसआरटीआई स्कूल के में बिजली के खंभे पर चढ़कर मरम्मत का कार्य कर रहा था। तभी अचानक उस खंभे में करंट उतर आया। जिससे वह झुलस गया और खंभे में ही लटक गया। सहयोगी कर्मियों ने आनन-फानन में उसे नीचे उतारा और इलाज हेतु नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। लोगों का कहना है कि शटडाउन लेने के बाद भी लालपुर विद्युत उपकेंद्र से एक ही फेस काटी गई थी। जबकि दूसरे में करंट आ रहा था। बिजली कर्मियों की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है।

गौरतलब है कि हाल ही में औरेया में भी एक सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य करंट की चपेट में आने से झुलस गए थे। बताया जा रहा है कि व हादसा तब हुआ था जब वह साइकिल से कहीं जा रहे थे। तभी रास्ते पर पड़ा बिजली का तार वह देख नहीं पाए और उसकी चपेट में आकर झुलस गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 संसद में मोदी से मिलने आया स्पेशल फ्रेंड, गोदी में बैठकर खेला, लोगों ने पूछा- कौन है यह?
2 Karnataka: अपना फर्जी ‘गे सेक्स वीडियो’ वायरल होने की बात कहते हुए रो पड़े BJP MLA, विधानसभा में कही ये बात