scorecardresearch

योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक के विवादित बयान पर भड़का वैश्य समाज, कहा- हम सिर्फ दरी बिछाने और फंड देने के लिए हैं क्या?

UP News: वैश्य समाज को लेकर अपने बयान पर राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि कुछ लोगों ने बयान को कांट-छांट कर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की है।

योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक के विवादित बयान पर भड़का वैश्य समाज, कहा- हम सिर्फ दरी बिछाने और फंड देने के लिए हैं क्या?
उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री दिनेश खटीक (photo source- facebook)

उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री दिनेश खटीक की वैश्य समाज को लेकर टिप्पणी पर विवाद खड़ा हो गया है। उनकी इस टिप्पणी से वैश्य समाज के लोगों में काफी आक्रोश है। वैश्य समाज की बैठक में समाज के लोगों ने कहा कि क्या हम सिर्फ दरी बिछाने और फंड देने के लिए हैं?

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय मंत्री गिरीश बंसल के थापरनगर स्थित कार्यालय पर बुधवार को वैश्य समाज की बैठक हुई। इस बैठक में हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक द्वारा वैश्य समाज के प्रति की गई टिप्पणी पर आक्रोश व्यक्त किया गया। बैठक में वैश्य समाज के लोगों ने कहा कि मंत्री ने गलत शब्दों को इस्तेमाल किया है। राज्यमंत्री को इसके लिए माफी मांगनी होगी। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वैश्य समाज ने की माफी की मांग: राष्ट्रीय मंत्री गिरीश बंसल ने कहा कि राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने खजूरी गांव में दीपक त्यागी हत्याकांड प्रकरण के दौरान तमाम लोगों की मौजूदगी में वैश्य समाज के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। राज्यमंत्री द्वारा जो शब्द कहे गए हैं, उसके लिए उन्हें वैश्य समाज से माफी मांगनी होगी। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज के प्रति टिप्पणी असहनीय है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

वैश्य समाज भाजपा का बंधुआ मजदूर नहीं: वैश्य समाज के लोगों ने कहा कि हमारा समाज देशहित में कार्यों को प्राथमिकता के साथ करता है इसलिए भाजपा को तन-मन-धन से पल्लवित और पोषित करता है। इसका मतलब यह नहीं है कि वैश्य समाज भाजपा का बंधुआ मजदूर है। भविष्य में समाज विरोध पर उतर आया तो देश की राजनीति व प्रगति दोनों पर असर पड़ेगा।

वहीं, दूसरी ओर मंत्री दिनेश खटीक का कहना है कि उनकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह सभी समाज का सम्मान करते हैं। किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का सवाल ही नहीं है। वह सभी समाज और वर्ग का सम्मान करते हैं और करते रहेंगे।

क्या बोले थे मंत्री दिनेश खटीक: मेरठ दीपक त्यागी की हत्या के खुलासे को लेकर परिजन और ग्रामीण धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान किसी व्यक्ति ने दिनेश खटीक से कहा कि मंत्री जी आप ही पीड़ित परिवार की एक करोड़ रुपये की मदद कर दीजिए। इस पर राज्यमंत्री ने कहा था कि मैं बनिये की औलाद नहीं हूं, जो एक करोड़ रुपये की मदद कर दूं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 07-10-2022 at 03:18:14 pm
अपडेट