ताज़ा खबर
 

विदाई के मौके पर एसपी साहब की मंच पर ‘शादी’, अब होगी जांच

बिहार में बड़े फेरबदल के तहत कई कलेक्टरों और एसपी का तबादला कर दिया गया था। वैशाली, कटिहार और मुंगेर के पुलिस कप्तानों के लिए उनके साथियों ने फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया था। इसमें वैशाली के एसपी राकेश कुमार का मंच पर ही साथी पुलिसकर्मियों ने दोबारा से शादी करा दी थी। पुलिस मुख्यालय ने अब इस पर सख्त रुख अपना लिया है।

एसपी राकेश कुमार। (फोटो सोर्स: टि्वटर)

पिछले दिनों बिहार में व्यापक पैमाने पर फेरबदल किया गया था। इस दौरान कलेक्टर समेत कई पुलिस अधीक्षकों (एसपी) का भी तबादला किया गया था। वैशाली के एसपी राकेश कुमार और मुंगेर के एसपी आशीष भारती को भी ट्रांसफर करने का फरमान जारी किया गया था। वैशाली और मुंगेर के पुलिस कप्तानों को विदाई देने के लिए साथी पुलिसकर्मियों ने लीक से हटकर तैयारी की थी। विदाई समारोह के दौरान राकेश कुमार की जहां मंच पर ही दोबारा शादी कराई गई, वहीं मुंगेर के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती की विदाई में भोजपुरी गीत पर खुद एसपी महोदय भी डांस करने लगे थे। कटिहार के एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन का भी ट्रांसफर हुआ है। उनके सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में तो एसपी साहब ने खुद फायरिंग कर दी। मीडिया में इसकी खबर आने के बाद अब आला अधिकारियों ने मामले की जांच कराने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने इसे गंभीर मामला मानते हुए संबंधित तीनों जोन के पुलिस महानीरिक्षक (आईजी) को जांच करने का निर्देश दिया है। सिद्धार्थ मोहन जैन को सीबीआई में प्रतिनियुक्ति पर भेजा जा रहा था, जिसपर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एडीजी (मुख्यालय) संजीव कुमार सिंघल ने उनके सीबीआई में जाने को लेकर जारी मूवमेंट ऑर्डर को रद्द कर दिया है। बिहार पुलिस मुख्यालय ने इसकी सूचना राज्य सरकार को भी दे दी है।

उच्चस्तरीय बैठक में लिया फैसला: तीनों एसपी के विदाई समारोह की तस्वीरें और वीडियो मीडिया में आने के साथ ही सोशल मीडिया में वायरल हो गए थे। पुलिस मुख्यालय ने इस पर सख्त रुख अपना लिया। आनन-फानन में उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई थी। जानकारी के मुताबिक, आला अधिकारियों ने तीनों पुलिस अधीक्षकों के रवैये को सर्विस कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ माना। इसके बाद सिद्धार्थ मोहन जैन पर तत्काल कार्रवाई के साथ अन्य मामलों की जांच कराने के आदेश दिए गए। साथ ही पुलिस मुख्यायल ने एडवायजरी भी जारी की है। इसमें पुलिस अधिकारियों को सार्वजनिक स्थानों पर उचित आचरण करने की सलाह दी गई है। बता दें कि बिहार में बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत 20 से ज्यादा कलेक्टर और तकरीबन डेढ़ दर्जन एसपी का तबादला किया गया था। वैशाली, कटिहार और मुंगेर के एसपी के विदाई समारोह में अजीबोगरीब वाकया सामने आया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories