ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ‘अग्निपरीक्षा’, AAP ने रिटायर्ड कर्नल को दिया टिकट

राज्य की गंगोत्री और हल्द्वानी दो विधानसभा सीटें फिलहाल खाली हैं, जिन पर उपचुनाव होने हैं। गंगोत्री सीट 22 अप्रैल को बीजेपी विधायक गोपाल रावत के निधन के बाद से खाली है, जबकि हल्द्वानी सीट 13 जून को कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश के निधन से खाली है।

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत। (पीटीआई फाइल फोटो)

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत के लिए अगले कुछ महीने अग्निपरीक्षा की तरह होंगे। मुख्यमंत्री अभी राज्य की किसी भी विधानसभा सीट से विधायक नहीं हैं। उन्हें राज्य के मुखिया के ओहदे को बचाए रखने के लिए दस सितंबर से पहले विधानसभा चुनाव जीतना ही होगा। फिलहाल वह टिहरी-गढ़वाल से लोकसभा सदस्य हैं। उनको चुनौती देने के लिए आम आदमी पार्टी ने चुनावी मैदान में अवकाश प्राप्त कर्नल अजय कोठियाल को उतारने का फैसला किया है। कर्नल अजय कोठियाल ने गुरुवार को पार्टी की सदस्यता ली। इस मौके पर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा की कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में उत्तराखंड का नवनिर्माण होगा।

इस बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को बुधवार को अचानक दिल्ली तलब किया गया। उनके इस तरह दिल्ली बुलाए जाने पर कई तरह की अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं। दिल्ली बुलाए जाने से पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रामनगर में पार्टी के चिंतन शिविर में भाग ले रहे थे। इसमें अगले साल के शुरू में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों को लेकर मंथन चल रहा था। वहां से राजधानी देहरादून लौटते ही उनके पास दिल्ली बुलावे की सूचना आ गई। इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को रद कर तुरंत दिल्ली रवाना हो गए।

अचानक दिल्ली रवानगी के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हाल ही में संपन्न तीन दिन के चिंतन शिविर पर आगे की चर्चा के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने जा रहा हूं।

इस बीच राज्य की गंगोत्री और हल्द्वानी दो विधानसभा सीटें फिलहाल खाली हैं, जिन पर उपचुनाव होने हैं। गंगोत्री सीट 22 अप्रैल को बीजेपी विधायक गोपाल रावत के निधन के बाद से खाली है, जबकि हल्द्वानी सीट 13 जून को कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश के निधन से खाली है। इन दो सीटों में से किसी एक सीट से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को चुनाव जीतना होगा। फिलहाल उनको चुनौती देने के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।

Next Stories
1 कोरोना : एक ही नमूने की जांच कई बार
2 न्याय के देवता हैं गोलू
3 उत्तराखंड: महाकुंभ के दौरान हुए कोरोना टेस्टिंग घोटाले में FIR दर्ज करने का आदेश
ये पढ़ा क्या?
X