ताज़ा खबर
 

वीडियो: गंगा की तेज लहरों में फंसी हुई थी गाय, सुरक्षा बलों ने ऐसे बचाई जान

उत्तराखंड में राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) टीम की मदद से हरिद्वार नदी की तेज धारा से एक गाय को बचाया गया है।
तेज धार में बहती गाय की जान बचाती SDRF की टीम (फोटो सोर्स ट्विटर)

उत्तराखंड में राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) टीम की मदद से हरिद्वार नदी की तेज धारा से एक गाय को बचाया गया है। इस बचाव अभियान का एक वीडियो भी सामने आया है जिसे न्यूज एंजेसी एएनआई ने जारी किया है। वीडियो में गाय नदी की तेज धारा में फंसी हुई साफ नजर आ रही है। जोकि नदी के बीच में किसी सूखी जगह पर खड़ी हुई नजर आ रही है। वहीं गाय के बचाने के लिए बचाव के दल के दो सदस्य गाय के पहुंचते हैं और रस्सी से बांधते हैं। जिसके बाद रस्सी की मदद से गाय को नदी के तेज बहाव से बहार निकालने की कोशिश की जा रही है। हालांकि बचाव अभियान के दौरान नदी के तेज बहाव में गाय डूबती हुई नजर आ रही है लेकिन शरीर पर रस्सी बंधी होने की वजह से गाय को सुरक्षित बचा लिया गया है। वीडियो में बचाव अभिआन के दौरान काफी लोग खड़े हुए भी साफ देखे जा सकते हैं। हालांकि वीडियो में आवाज साफ ना होने की वजह से इसमें आवाज नहीं आ रही है।

इससे पहले मध्य प्रदेश में एक युवक ने नदी में बहती गाय को बचाने के लिए अपनी पूरी जान लगा दी थी। घटना का वीडियो भी बहुत वायरल हुआ था। वीडियो में युवक गाय को बचाने के लिए तेज नदी के बहाव में कूद जाता है। लेकिन नदी के तेज बहाव की वजह से युवक अपना संतुलन खो देता है और पानी डूबने में डूबने से युवक की मौत हो गई थी।

 

देखें वीडियो, राजस्थान: अलवर में गौ-रक्षकों ने गायों की तस्करी के शक में कुछ लोगों को जमकर पीटा, 1 की मौत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.