ताज़ा खबर
 

उत्‍तराखंड: लव जिहाद का आरोप लगाकर भीड़ ने युवक को पीटा, जूतों की माला पहनाकर पुलिस को सौंपा

देहरादून से 108 किमी दूर घनसाली कस्बे में लव जिहाद के आरोप लगाकर अन्य समुदाय के युवक की जमकर धुनाई की गई। गुस्साई भीड़ ने युवक के गले में जूतों की माला डालकर उसे पूरे बाजार में घुमाया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

देहरादून से 108 किमी दूर घनसाली कस्बे में लव जिहाद के आरोप लगाकर अन्य समुदाय के युवक की जमकर धुनाई की गई। गुस्साई भीड़ ने युवक के गले में जूतों की माला डालकर उसे पूरे बाजार में घुमाया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। युवक एक नाबालिग लड़की के साथ होटल के कमरे में था। बाद में तनाव को देखते हुए टिहरी के एसएसपी ने फोर्स के साथ फ्लैग मार्च भी निकाला।

होटल में लड़की के साथ था युवक: बताया गया कि यूपी के बिजनौर की तहसील धामपुर के ग्राम नगली का रहने वाला युवक घनसाली के मुख्य बाजार में सैलून चलाता था। वह कई सालों से यहीं पर रहकर अपना कारोबार करता था। सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे कुछ स्थानीय लोगों को सूचना मिली कि युवक स्थानीय और कथित तौर पर नाबालिग लड़की के साथ एक होटल के कमरे में गया है। इस पर लोगों ने कमरे में बाहर से ताला लगा दिया और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस के आने पर लोगों ने जब दरवाजा खोला तो युवक और पास के गांव की रहने वाली लड़की कमरे से निकले।

भड़की भीड़ ने की पिटाई: अन्य समुदाय के युवक को स्थानीय लड़की के साथ देखते ही लोग बेकाबू हो गए। उन्होंने उसकी जमकर धुनाई शुरू कर दी। बाद में उसे जूतों की माला पहनाकर कस्बे भर में जुलूस भी निकाला गया। जबकि पुलिसकर्मी सिर्फ लड़की को ही थाने ले जा सके। बाजार में व्यापारी और स्थानीय लोग उग्र होने लगे और दूसरे समुदाय के लोगों की दुकानों में तोड़फोड़ शुरू हो गई। दुकानों का सामान सड़क पर फेंक दिया गया। स्थानीय फोर्स के हाथ से बात निकलती देख तत्काल टिहरी थाना की फोर्स को भी घनसाली भेजा गया। तब जाकर युवक को बचाया जा सका।

बाहरी लोग बिगाड़ रहे माहौल: विवाद बढ़ते देखकर प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया। पुलिस फोर्स तैनात करने के बाद किसी तरह लोगों को शांत किया गया। लेकिन व्यापारियों ने बाजार बंद करने के बाद नारेबाजी शुरू कर दी। स्थानीय लोगों ने अन्य समुदाय के लोगों को बाजार से बाहर करने की मांग की। लोगों का आरोप था कि दूसरे समुदाय के लोग स्थानीय गांव की भोली—भाली लड़कियों को बरगला रहे हैं। इससे घनसाली जैसे शांत कस्बे का माहौल भी खराब हो रहा है।

व्यापारियों से मिले एसएसपी: बाद में टिहरी के एसएसपी डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत ने भी मौके पर पहुंचकर कारोबारियों से मुलाकात ​की। पुलिस ने बाजार में फ्लैग मार्च भी किया है। तनाव को टालने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। इस पूरे मामले में घनसाली के एसडीएम फिंचाराम चौहान ने मीडिया को बताया,” लड़की के परिजनो को खबर कर दी गई है। उनके आने के बाद कार्रवाई होगी। युवक पुलिस की हिरासत में है। परिजनों के आने के बाद नाबालिग का मेडिकल होगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App