BJP Blame Harish Rawat Govt for Land Scam - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हरीश रावत सरकार पर लगा ₹1000 करोड़ के भूमि घोटाले का आरोप, भाजपा ने सीएम से मांगा इस्तीफ़ा

कांग्रेस सरकार को पूरी तरह जन विरोधी बताते हुए भाजपा ने मुख्यमंत्री रावत से तत्काल इस्तीफा देने की मांग की।

Author देहरादून | December 18, 2016 4:23 PM
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत। (फाइल फोटो)

ऊधम सिंह नगर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग के लिये हुए भूमि अधिग्रहण में उत्तराखंड सरकार पर 1000 करोड. रुपए का घोटाला करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने इस प्रकरण में सीबीआई जांच की मांग की और कहा कि मुख्यमंत्री रावत को नैतिकता के आधार पर तत्काल पद से इस्तीफा दे देना चाहिये। यहां जारी एक बयान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने राष्ट्रीय राज मार्ग 74 के लिए जसपुर से सितारगंज तक भूमि अधिग्रहण में हुए कथित घोटाले को रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार का एक और काला कारनामा बताया और कहा कि सरकार में बैठे लोगों के संरक्षण में किसानों के हक पर डाका डालकर इसमें 1000 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया।

भटट ने आरोप लगाया कि सरकार के संरक्षण में कांग्रेस के लोगों ने पहले किसानों से सस्ते में जमीन खरीद ली और फिर उसका भू उपयोग बदलवा कर उसके एवज में सरकार से मोटा मुआवजा वसूल किया गया। उन्होंने कहा कि इस तरह किसानों के साथ बड़ा धोखा करने के साथ ही सरकार को भी राजस्व की भारी हानि पहुंचाई गयी। उन्होंने कहा, ‘यह केवल आर्थिक घोटाला ही नहीं अपितु आपराधिक कृत्य भी है जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता।’ भाजपा अध्यक्ष ने इस प्रकरण की सीबीआई जाँच की मांग करते हुए कहा कि मामले के दोषियों को दण्डित किया जाना चाहिए। कांग्रेस सरकार को पूरी तरह जन विरोधी बताते हुए भट्ट ने मुख्यमंत्री रावत से तत्काल इस्तीफा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि इसे अब सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है और जब तक वह सत्ता में रहेगी, प्रदेश लुटता रहेगा और आर्थिक रूप से और अधिक कंगाल होता जायेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App