ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की चेतावनी

मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तराखंड के उच्च क्षेत्रों विशेषकर चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिले के 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में गुरुवार शाम से अगले 36 घंटों तक बर्फबारी की चेतावनी जारी की है..

देहरादून | December 9, 2015 7:30 PM
रुद्रप्रयाग।

मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तराखंड के उच्च क्षेत्रों विशेषकर चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिले के 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में गुरुवार शाम से अगले 36 घंटों तक बर्फबारी की चेतावनी जारी की है जिसके चलते हिमस्खलन की आशंका के मद्देनजर राज्य सरकार ने जिलाधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिये है।

उत्तराखंड आपदा प्रबंधन और पुनर्वास विभाग के उप सचिव संतोष बडोनी द्वारा इस संबंध में जिलाधिकारियों को लिखे पत्र में कहा गया है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग के यहां स्थित कार्यालय ने अपने पूर्वानुमान में गुरुवार शाम से अगले 36 घंटों तक राज्य के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और ओलावृष्टि की संभावना जतायी है।

पत्र में कहा गया है, ‘विशेष रूप से चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग तथा पिथौरागढ़ जिलों में 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फवारी की संभावना जतायी गयी है। ऐसे में इन क्षेत्रों में अधिक बर्फ पड़ने की दशा में हिमस्खलन का खतरा भी हो सकता है।’

Next Stories
1 मुजफ्फरनगर: बुढाना मे प्रेमी युगल का शव मिला, ऑनर किलिंग का शक
2 पीएफआरडीए ने पेंशन कवर का दायरा बढ़ाने, कर प्रोत्साहन पर जोर दिया
3 राजस्थान के मंत्रियों को सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे शाह
आज का राशिफल
X