ताज़ा खबर
 

ऑटो ड्राइवर की बेटी ने टॉप किया उत्तराखंड PCS का एग्‍जाम, पिता बोले- मेरे पास शब्‍द नहीं

पूनम तोदी के पिता अशोक तोदी पेशे से एक ऑटो ड्राइवर हैं। बेटी की इस सफलता पर अशोक काफी खुश हैं। उनका कहना है कि बेटी की इस सफलता पर अपनी खुशी बयान करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं।

पूनम तोदी ने अपने तीसरे प्रयास में उत्तराखंड पीसीएस-ज्यूडिशियल की परीक्षा पास की है। पूनम तोदी के पिता का कहना है कि उनकी इच्छा है कि हर बेटी इसी तरह अपने मां-बाप को गौरवान्वित करे। (image source- ANI)

उत्तराखंड पीसीएस-ज्यूडिशियल एग्जाम 2016 के रिजल्ट आ चुके हैं। इन एग्जाम में देहरादून के धर्मपुर इलाके की नेहरू कॉलोनी में रहने वाली पूनम तोदी ने प्रदेश भर में टॉप किया है। परीक्षा का रिजल्ट आज जारी किया गया है, जिसके बाद पूनम के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बता दें कि पूनम तोदी के पिता अशोक तोदी पेशे से एक ऑटो ड्राइवर हैं। बेटी की इस सफलता पर अशोक काफी खुश हैं। उनका कहना है कि बेटी की इस सफलता पर अपनी खुशी बयान करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। अशोक तोदी ने कहा कि उनकी बेटी ने कड़ी मेहनत की है और उसकी सफलता का श्रेय उसके भाई, मां और उसकी कड़ी मेहनत को जाता है। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि हर बेटी इसी तरह अपने माता-पिता को गौरवान्वित करे।

वहीं, अपनी इस सफलता पर पूनम तोदी का कहना है कि मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है और मेरे परिवार ने हर कदम पर मेरा साथ दिया है। मेरे पिता एक ऑटो ड्राइवर हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी मेरे सामने किसी तरह की आर्थिक तंगी नहीं आने दी। मैं अपनी जिम्मेदारियों का पूरी ईमानदारी से पालन करूंगी। मैं सभी माता-पिताओं से कहना चाहती हूं कि वे अपने बेटियों को भी पढ़ाई करने दें।

बताया जा रहा है कि पीसीएस-ज्यूडिशियल के लिए यह पूनम का तीसरा प्रयास था। पूनम ने बताया कि पिछले 2 प्रयासों में वह लिखित परीक्षा पास कर चुकी थी, लेकिन इंटरव्यू क्लियर नहीं कर पायी थी। पूनम की सफलता पर उनकी मां का कहना है कि मैं चाहती हूं कि हर मां को पूनम जैसी बेटी मिले। पूनम ने डीएवी पीजी कॉलेज से एम.कॉम. किया है और उसके बाद एलएलबी भी पूनम ने इसी कॉलेज से किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App