ताज़ा खबर
 

#MeToo: बीजेपी नेता संजय कुमार के खिलाफ महिला ने दर्ज कराया बयान

उत्तराखंड बीजेपी के महासचिव रहे संजय कुमार के खिलाफ मीटू से जुड़े मामले में शिकायतकर्ता महिला ने बुधवार को एसपी देहात सरिता डोभाल के ऑफिस पहुंचकर अपने बयान दर्ज कराए हैं।

संजय कुमार फोटो- फेसबुक

उत्तराखंड बीजेपी के महासचिव रहे संजय कुमार से जुड़े मीटू मामले में शिकायतकर्ता महिला बुधवार को एसपी देहात सरिता डोभाल के ऑफिस पहुंच गई। इस दौरान महिला ने अपने बयान दर्ज कराए है। संजय कुमार पर एक महिला कार्यकर्ता ने अश्लील मैसेज भेजने और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

बता दें किशिकायतकर्ता महिला देहरादून के बीजेपी पार्टी ऑफिस में डेटा एंट्री ऑपरेटर का काम करती थी। इस दौरान महिला ने संजय कुमार पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर प्रदेश की राजनीति में सियासी भूचाल ला दिया था। महिला का कहना था कि संजय उन्हें फोन करके तंग करते थे। अश्लील चैटिंग किया करते थे और आपत्तिजनक हरकतें करते थे। महिला के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने शिकायत करने के बाद आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद जब मीटू मामला सुर्खियां बना, तब जाकर संजय कुमार को प्रदेश भाजपा ने पद से हटाया।

इस मामले को लेकर महिला एसपी देहात सरिता डोभाल से मिलने पहुंची और करीब 2 घंटे तक अपना बयान दर्ज कराया। बृहस्पतिवार को विस्तृत बयान दर्ज कराने को फिर से बुलाया गया है । जाहिर है यदि आगे कार्यवाई बढ़ती है तो संजय कुमार की मुश्किलें भी बढ़ सकती है।

गौरतलब है कि शिकायतकर्ता महिला ने आरोप लगाए हैं कि पिछले कुछ समय से संजय के खिलाफ शिकायत कर रही थी। उसने पार्टी में कई लोगों से इस बारे में शिकायत की थी। मगर कार्रवाई नहीं की गई। सबूत जुटाने के लिए महिला ने संजय के साथ अपनी बातचीत को रिकॉर्ड भी कर लिया था लेकिन इसकी भनक लगते ही एक महिला कार्यकर्ता ने उन्हें अपने घर बुलाया और फोन छीन लिया था। फिलहाल अभी मामले की जांच की जा रही है और शिकायतकर्ता महिला का बयान दर्ज कराया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App