ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड : 4 दिन से सफदरजंग में भर्ती छात्रा की मौत, गुंडे ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कई दिन से जिंदगी के लिए जूझ रही पौड़ी (उत्तराखंड) की लड़की आखिरकार मौत से हार गई। रविवार को उसने दम तोड़ दिया। 16 दिसंबर को एक युवक ने उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी, जिससे वह 70% तक जल गई थी।

crime, crime news, murderप्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कई दिन से जिंदगी के लिए जूझ रही पौड़ी (उत्तराखंड) की लड़की आखिरकार मौत से हार गई। रविवार को उसने दम तोड़ दिया। 16 दिसंबर को एक युवक ने उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी, जिससे वह 70% तक जल गई थी। उसे 19 दिसंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यह है मामला
पौड़ी जिले में कफोलस्यूं पट्टी के एक गांव में रहने वाली 18 वर्षीय लड़की बीएससी का प्रैक्टिकल एग्जाम देकर स्कूटी से घर लौट रही थी। गहड़ गांव निवासी मनोज सिंह उर्फ बंटी उसका पीछा करने लगा। उसने रास्ते में लड़की को रोक लिया और गलत हरकत करने लगा। पीड़िता ने विरोध जताया तो आरोपी ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। एक ग्रामीण ने छात्रा को जलते हुए देखा तो मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने उसे जिला चिकित्सालय पौड़ी भेजा, जहां से डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज श्रीनगर रेफर कर दिया था। हालत गंभीर होने पर 19 दिसंबर को पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया था।

सीएम ने भी जताया दुख
छात्रा की मौत पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पेट्रोल से जिंदा जलाई गई छात्रा के निधन पर स्तब्ध हूं। दुख की इस घड़ी में सरकार परिजनों के साथ है। समाज में इस तरह के कृत्य के लिए कोई जगह नहीं है। बच्ची की जान बचाने की डॉक्टरों ने हरसंभव कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। इस घटना के आरोपी को कठोर से कठोर सजा मिलेगी।’’

आरोपी ने लड़की की मां को भी किया था फोन
पीड़िता की मां ने बताया कि 16 दिसंबर को वह अपनी बेटी का इंतजार कर रही थी। उस दौरान एक फोन आया। कॉलर ने कहा, ‘‘मैंने तुम्हारी बेटी को जला दिया है। उसे बचा सकती हो तो बचा लो।’’ पीड़िता की मां ने बताया कि आरोपी काफी समय से उनकी बेटी को परेशान कर रहा था। करीब ढाई साल पहले भी उसने बदतमीजी करने की कोशिश की थी, लेकिन उस वक्त शिकायत करने पर मामला शांत हो गया था। आरोपी युवक उम्र में मेरी बेटी से काफी बड़ा है और शादीशुदा भी है। उसने मेरी दुनिया उजाड़ दी। बता दें कि कैंसर के चलते पीड़िता के पिता की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। ऐसे में घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है।

 

आरोपी पुलिस गिरफ्त में
पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी मनोज को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं, पुलिस ने मौके से स्कूटी और पेट्रोल की बोतल कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उपचुनाव नतीजे: गुजरात में बीजेपी की जीत, ट्रिपल डिजिट में पहुंचा आंकड़ा, झारखंड में कांग्रेस जीती
2 प्रयागराज का डिजिटल कुंभ मेलाः पीएनबी के ‘ई-रुपया कार्ड’ से होगा लेनदेन, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया लॉन्च
3 MP: तानसेन समारोह कल से ग्वालियर में, 3 किमी इलाके में शोर-गुल मचाने वाले हर तरह के यंत्रों पर बैन
यह पढ़ा क्या?
X