उत्‍तराखंड के जंगल में आग: एयरफोर्स ने आग बुझाने के लिए लगाया Mi-17 हेलिकॉप्‍टर, PMO भी सक्र‍िय - Jansatta
ताज़ा खबर
 

उत्‍तराखंड के जंगल में आग: एयरफोर्स ने आग बुझाने के लिए लगाया Mi-17 हेलिकॉप्‍टर, PMO भी सक्र‍िय

आग की वजह से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से दो महिलाएं हैं।

वायुसेना ने हालात पर नजर रखने के लिए एक 11 सदस्‍यों की टीम भी लगाई है।

उत्‍तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए अब भारतीय वायुसेना भी आगे आई है। शनिवार को वायुसेना ने आग बुझाने के काम में एक Mi-17 हेलिकॉप्‍टर भी लगा दिया। इसके अलावा, हालात पर नजर रखने के लिए एक 11 सदस्‍यों की टीम भी लगाई गई है। एनडीआरएफ ने आग पर काबू पाने के लिए शनिवार को अपनी तीन टीमें लगाईं। उधर, प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी उत्‍तरखंड सरकार से इस बारे में जानकारी मांगी है। साथ ही साथ हर मुमकिन मदद देने का आश्‍वासन भी दिया है। बता दें कि आग की वजह से फरवरी से अब तक 13 जिलों में 1900 हेक्‍टेयर का वन्‍य इलाका नष्‍ट हो गया है।

एनडीआरएफ की टीम के पास वॉटर टैंक, फ्लोटिंग पंप और मेडिकल सेटप भी है। इन टीमों को अलमोड़ा, पौड़ी और चमोली जिलों में लगाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्‍तराखंड के गवर्नर केके पॉल से बात की और मदद का आश्‍वासन दिया। स्‍थानीय लोगों से कहा गया है कि आग लगने की घटना के बारे में पता चलते ही संबंधित डीएम को तुरंत जानकारी दें।

बता दें कि आग की वजह से न केवल जंगल तबाह हुए हैं, बल्‍क‍ि चार लोगों की मौत भी हो गई। इनमें से दो महिलाएं हैं। अधिकारियों को गुरुवार को कुछ घंटों के लिए नेशनल हाइवे नंबर 58 बंद करना पड़ा। गवर्नर ने भी अफसरों से कहा है कि वे आग पर काबू पाने की कोशिशों में तेजी लाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App