ताज़ा खबर
 

Uttarakhand: कांग्रेस नेता के भाई पर लगा ब्लैकमेलिंग और धोखाधड़ी का आरोप, CM त्रिवेंद्र ने दिए SIT जांच के आदेश

वरिष्ठ कांग्रेस नेता किशोर उपाध्याय के छोटे भाई सचिन के खिलाफ ब्लैकमेलिंग और धोखाधड़ी के आरोपों की जांच एसआईटी से कराने के आदेश दिए गए हैं। यह आदेश उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए हैं।

Author देहरादून | June 15, 2019 2:11 PM
uttarakhand cmउत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत फाइल फोटो- जनसत्ता

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता किशोर उपाध्याय के छोटे भाई सचिन के खिलाफ ब्लैकमेलिंग और धोखाधड़ी के आरोपों की छानबीन विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने के आदेश दिए हैं। शिकायतकर्ता मुकेश जोशी ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में आरोप लगाया था कि उसके पूर्व बिजनेस पाटर्नर सचिन ने संयुक्त कारोबार में से उसके हिस्से के पचास फीसदी शेयर उसके जाली दस्तखत कर अपनी पत्नी के नाम कर दिए। इस पत्र के आधार पर मुख्यमंत्री रावत ने एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं। सचिन और जोशी के संयुक्त कारोबार का नाम एसएम हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड था।

लगाया ब्लैकमेलिंग का आरोपःजोशी ने सचिन पर ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाते हुए उसके भाई किशोर की राजनीतिक हैसियत को देखते हुए अपनी जान का खतरा भी बताया है। किशोर उपाध्याय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य के गृह सचिव को लिखे नोट में कहा कि आरोप गंभीर प्रकृति के प्रतीत होने के कारण इनकी जांच एसआईटी से कराई जाए।

National Hindi News, 15 JUNE 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

मुख्यमंत्री से की निष्पक्ष जांच की मांगः नोट में कहा गया, ‘प्रकरण अत्यंत ही गंभीर प्रकृति का प्रतीत होता है। अत: एसआईटी जांच हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित करें।’अपनी शिकायत में जोशी ने खुद को निवेशक बताते हुए कहा कि वह वर्तमान में देहरादून के चालंग गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दुर्बल आय वर्ग के लोगों के लिए 2180 फलैट बना रहा है। इस प्रकरण में जोशी ने मुख्यमंत्री से निष्पक्ष जांच की मांग की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indian Railway: यात्री ट्रेन नहीं मिली तो मालगाड़ी से आई बैंक पहुंचाए नेत्र, रेलवे अधिकारीयों के इस कदम की हो रही है सराहना
2 जेल की कोठरी में शावर, 24 घंटे वॉटर सप्लाई से लेकर गद्दीदार खाट! नीरव मोदी-विजय माल्या के लिए यूं तैयार हो रहा आर्थर रोड जेल
3 केंद्रीय मंत्री निशंक बोले- PM मोदी के मिशन और विजन को करूंगा पूरा, शिक्षा के जरिए होगा नए भारत के निर्माण
ये पढ़ा क्या?
X