ताज़ा खबर
 

Uttarakhand: सीएम रावत ने पीएम मोदी को कहा- 21वीं सदी का आंबेडकर, मिला ऐसा रिएक्शन

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम नरेन्द्र मोदी की तुलना संविधान निर्माता बाबासाहेब भीमराव आबेंडकर से की है।

पीएम नरेन्द्र मोदी और त्रिवेंद्र सिंह रावत, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम नरेन्द्र मोदी की तुलना संविधान निर्माता बाबासाहेब भीमराव आबेंडकर से की है। दस प्रतिशत आरक्षण फैसला का जिक्र करते हुए रावत ने कहा कि केन्द्र के दस प्रतिशत आरक्षण के फैसले से सामान्य वर्ग के आर्थिक कमजोर लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। इस ऐतिहासिक कदम के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि ये सबका साथ, सबका विकास के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में उठाया गया बेहद अहम कदम है।

क्या बोले सीएम रावत: उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पीएम मोदी 21वीं सदी के आंबेडकर हैं। उन्होंने गरीबी देखी है ऐसे में उन्होंने समाज के गरीबों के बारे में सोचा है। आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग देश भर के सामान्य वर्ग की ओर से लंबे वक्त से की जा रही थी। ऐसे में इस फैसले से काफी फायदा होने वाला है।

सीएम रावत के बयान पर रिएक्शन: यूकेडी (उत्तराखंड क्रांति दल) ने केंद्रीय कैबिनेट के फैसला का स्वागत किया है लेकिन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। वहीं बसपा नेता योगेश कुमार ने कहा कि कोई भी व्यक्त डॉ भीमराव आंबेडकर के बराबर नहीं हो सकता।

लोकसभा में पास हुआ बिल: गौरतलब है कि मंगलवार को लोकसभा में आर्थिक आधार पर दस फीसदी आरक्षण का बिल पास हो गया है। लोकसभा में आरक्षण संशोधन बिल के पक्ष में 323 वोट पड़े, वहीं तीन वोट विरोध में रहे। बता दें कि वोटिंग के दौरान लोकसभा में कुल 326 सदस्य मौजूद थे। ऐसे में दो तिहाई से ज्यादा सदस्यों के मौजूद रहने पर ये बिल पास हो गया। आज (बुधवार) ये बिल राज्यसभा में पेश किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App