ताज़ा खबर
 

Uttarakhand: पकौड़े की दुकान चलाने वाले इस लड़के ने पास की GATE परीक्षा, तैयारी के लिए नहीं ली थी कोचिंग

उनकी एक दुकान है जो बद्रीनाथ हाईवे पर 'शाह जी की पकौड़े की दुकान' के नाम से मशहूर है। सागर ने ग्रेजुएशन के बाद परिवार की मदद के लिए इसी दुकान पर बैठना शुरू किया था।

uttrakhandसागर शाह (फोटो सोर्स: फेसबुक- @sagar.shah.378)

GATE Exam: उत्तराखंड के पीपलकोटी के निवासी सागर शाह ने अपने पहले ही प्रयास में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) की परीक्षा में सफलता हासिल कर ली। सागर एक मध्यमवर्गीय ग्रामीण परिवार से आते हैं। उनकी एक दुकान है जो बद्रीनाथ हाईवे पर ‘शाह जी की पकौड़े की दुकान’ के नाम से मशहूर है। सागर ने ग्रेजुएशन के बाद परिवार की मदद के लिए इसी दुकान पर बैठना शुरू किया था।

पहली कोशिश में पास की परीक्षा: बता दें कि करीब एक महीने पहले आए GATE के रिज़ल्ट में पीपलकोटी के सागर शाह की रैंक 8000 के लगभग रही। उसने अपने पहले ही प्रयास में बिना किसी कोचिंग के यह परीक्षा पास कर ली थी। फिलहाल वह एनआईटी में एडमिशन या एमटेक करने की बजाय अपनी दुकान में पकौड़े तल रहा है। न्यूज़ 18 के मुताबिक सागर ने कहा कि रैंक के हिसाब से उसे किसी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में एमटेक में एडमिशन मिल जाता लेकिन, उसने एडमिशन नहीं लिया। क्योंकि वह अभी पैसे कमाना चाहता है, इसलिए आगे की पढ़ाई उसे भारी लग रही है।

National Hindi News, 15 JUNE 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 15 june 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पकौड़े की दुकान में करता है काम: बता दें कि सागर के परिवार की पीपलकोटी में एक पुरानी पकौड़े की दुकान है। जिसमें वह समय-समय पर परिवारवालों की दुकान चलाने में मदद करता रहा है। दिलचस्प बात यह है कि उसने पढ़ाई और काम के बीच ही बीटेक किया और फिर बाद में गेट भी क्वालीफ़ाई कर लिया। बकौल सागर उसके पिता और ताऊ जो कि दुकान में काम रहते हैं वो अब बुजुर्ग हो गए हैं। ऐसे में भी उन्हें कई घंटे तक काम करते देख मुझे बुरा लगता है। इसलिए मैंने एमटेक की दो साल की पढ़ाई करने के बजाय अपनी दुकान संभालने का फैसला किया। इससे मेरे परिवार वालों को आराम मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maharashtra: मुंबई एक स्कूल ने ‘सिंगल मदर’ के बच्‍चे को नहीं दिया एडमिशन, स्‍कूल ने दी यह सफाई
2 उद्धव ठाकरे अपने 18 सांसदों के साथ करेंगे राम लला के दर्शन, संजय राउत बोले- हमने राम के नाम पर नहीं मांगा वोट
3 योगी सरकार पर भड़के अखिलेश यादव, कहा- UP में कायम है जंगलराज, खुलेआम घूम रहे अपराधी