ताज़ा खबर
 

उत्तराखंड: AAP में फूट, बना नया ग्रुप, अध्यक्ष का आरोप- लगता है पार्टी की रुचि BJP शासित राज्यों में ही है

उत्तरखांड में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में फूट पड़ गई है। लगभग 200 कार्यकर्ताओं ने नाराज होकर एक अलग ग्रुप बनाने का भी ऐलान कर दिया है।

aap, aam aadmi party, AAP in Uttarakhandआम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल। (फाइल)

उत्तरखंड में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में फूट पड़ गई है। लगभग 200 कार्यकर्ताओं ने नाराज होकर एक अलग ग्रुप बनाने का भी ऐलान कर दिया है। उस ग्रुप का नाम हमारा उत्तराखंडजन मंच (HUM) रखा गया है। इस ग्रुप में लोकसभा केंडिडेट और कुछ सीनियर नेता भी शामिल हैं। इन लोगों का आरोप है कि आप की केंद्रीय ईकाई उन लोगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही। लोगों ने बताया कि वे चाहते है कि आप की केंद्रीय ईकाई उत्तराखंड की राजनीति और भ्रष्टाचार पर कुछ करे लेकिन ऐसा हो नहीं रहा। अनूप नौटियाल जो कि उत्तराखंड युनिट के अध्यक्ष थे उन्होंने कहा, ‘AAP सच में कभी भी उत्तराखंड की राजनीति में रुचि नहीं लेती थी। ऐसा लगता है कि आप की रुचि बस उन राज्यों में है जहां पर बीजेपी का शासन है। जैसे पंजाब और गोवा। इसलिए आप उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव भी नहीं लड़ना नहीं चाहती।’

नौटियाल ने आगे कहा, ‘हम लोग उनके बहरे कानों में काफी दिनों से आवाज डालना चाहते हैं लेकिन कुछ नहीं हो रहा। जुलाई में हम लोग आप के सीनियर लीडरों से मिलने के लिए गए थे। अरविंद केजरीवाल से तो मुलाकात ही नहीं हुई। वहीं मनीष सिसोदिया, आशुतोष, कुमार विश्वास से मिलने का कोई फायदा नहीं हुआ।’

नौटियाल ने 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में आप की टिकट से चुनाव लड़ा था। उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड के लोग आप को नए विकल्प के रूप में देख रहे थे लेकिन पार्टी की तरफ से कोई रुचि नहीं दिखाई दी।

वहीं आप की तरफ से पलटवार करते हुए कहा गया कि नौटियाल कोई बड़ा पद चाहते हैं इसलिए ब्लैकमैल करने के लिए ऐसा बोल रहे हैं। बताया गया कि नौटियाल को कुछ महीने पहले स्टेट वर्किंग कमेटी का संयोजक भी बनाया गया था लेकिन उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद उन्हें हटा दिया गया था।

Read Also: CM हरीश रावत ने मोदी सरकार से बताया लोकतंत्र को खतरा, कहा- लगा सकते हैं आपातकाल

 

Next Stories
1 आप के मंत्री कपिल मिश्रा का आरोप, LG नजीब जंग नहीं करते शनिवार को काम, मनाते हैं वीकेंड
2 झारखंड के अगले वर्ष का बजट जनवरी में पेश करने का लक्ष्य: मुख्यमंत्री रघुवर दास
3 श्रीनगर में फिर पेलेट गन से घायल युवक का शव बरामद, मृतकों की संख्या हुई 81
यह पढ़ा क्या?
X