ताज़ा खबर
 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिर बवाल, हिन्दू छात्रा ने किया हिजाब का विरोध तो मिली धमकी- ‘पहना देंगे पीतल का हिजाब’

मामला सामने आने के बाद राज्य की महिला आयोग सदस्य मीना कुमारी ने अलीगढ़ एसपी अरविंद कुमार को पत्र लिखा है और कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करने का आश्वसान दिया है।

AMU, Hijab,अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक हिंदू लड़की को धमकी दी गई है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक हिंदू छात्रा को सोशल मीडिया पर धमकी दी गई है। धमकी में कहा गया है कि यूनिवर्सिटी खुलने के बाद उसे जबरन पीतल का हिजाब पहनाया जाएगा।छात्रा ने पुलिस शिकायत में कहा कि उसने कॉलेज में छात्राओं को जबरन हिजाब पहनने के मसले पर अपनी राय रखी दी जिसके बाद स्नातक के एक छात्र ने उसे धमकाया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

मामला सामने आने के बाद राज्य की महिला आयोग सदस्य मीना कुमारी ने अलीगढ़ एसपी अरविंद कुमार को पत्र लिखा है और कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करने का आश्वसान दिया है। छात्रा ने यह भी आरोप लगाया कि ये छात्र सीएए / एनआरसी बिल पारित होने के बाद से उसे निशाना बना रहे थे क्योंकि उसने इसका समर्थन किया था। लड़की ने दावा किया कि उसे उस समय भी अपमानजनक संदेश मिले थे।

छात्रा का कहना है कि यूनिवर्सिटी खुलने के बाद उसके साथ अभद्रता का खतरा है।  विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा को उसके साथी छात्र ने फिर से धमकी दी कि वह ‘विक्टिम कार्ड’ खेलना बंद कर दे अन्यथा वह एएमयू और चरित्र हनन के लिए उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगा। उसने यह बातें इंस्टाग्राम पर उसे मैसेज करते हुए लिखी।

एसपी (अपराध) अरविंद कुमार ने पुष्टि की कि मामले की विस्तार से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा, “प्रारंभिक जांच के बाद उचित आईपीसी की धाराओं को एफआईआर में शामिल किया जाएगा”।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली दंगा: पुलिस ने पहली बार धर्म के आधार पर एफिडेविट में बताया मौत का आंकड़ा- 52 में 12 मरनेवाले हिन्दू
2 राजस्थान के रण में राहुल-प्रियंका कर रहे सुलह की कोशिश, पर अशोक गहलोत बना रहे सचिन पायलट के खिलाफ FIR दर्ज कराने का प्लान!
3 बीजेपी नेता के परिवार का सफाया, जो भी आया सामने तलवार से काट डाला, 6 की मौत; आरोपी की फिर मॉब लिंचिंग
ये पढ़ा क्या?
X