Yogi Adityanath's minister starts cleaning vidhan sabha campus, was very angry to see the filth - योगी आदित्य नाथ के मंत्री को कूड़ा देखकर आया गुस्सा, खुद झाड़ू लेकर करने लगे सफाई - Jansatta
ताज़ा खबर
 

योगी आदित्य नाथ के मंत्री को कूड़ा देखकर आया गुस्सा, खुद झाड़ू लेकर करने लगे सफाई

यूपी सीएम योगी आदित्य नाथ ने अपने सभी मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वे अपने आस-पास के इलाक़ों के सफाई का जिम्मा खुद उठाये और हर मंत्री चाहे वो किसी भी विभाग का हो हर साल 100 घंटे सफाई के लिए देगा।

उपेन्‍द्र तिवारी गुरुवार को सचिवालय पहुंचे तो अपने दफ्तर में गंदगी देख भड़क गए। (PTI Photo)

यूपी की नयी सरकार के एजेंडे में सफाई प्रमुख प्राथमिकता में शामिल है। यूपी के सरकारी दफ़्तरों को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए सीएम आदित्य नाथ ने गुटका और पान पर पहले ही रोक लगा दिया है, अब नये सरकार के मंत्री भी एक्शन में आ गये हैं और जहां भी उन्हें कूड़ा दिख रहा है बगैर मज़दूरों और अफसरों का इंतज़ार किये खुद सफाई करने में जुट गये हैं। ऐसा ही एक नज़ारा देखने को मिला लखनऊ में विधानसभा परिसर में। यहां जब मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने विधानसभा में एक जगह पर उन्होंने गंदगी देखी तो उन्हें बेहद गुस्सा आया, मंत्री महोदय ने झाड़ू मंगवाई और खुद जुट गये सफाई करने। उपेन्द्र तिवारी को सफाई करते देख अधिकारियों और कर्मचारियों को पसीने आ गये। अधिकारियों ने मंत्री महोदय को भरोसा दिलाया कि अब विधानसभा परिसर की चकाचक सफाई की जाएगी।

यूपी सीएम योगी आदित्य नाथ ने अपने सभी मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वे अपने आस-पास के इलाक़ों के सफाई का जिम्मा खुद उठाये और हर मंत्री चाहे वो किसी भी विभाग का हो हर साल 100 घंटे सफाई के लिए देगा।

देखिए संबंधित वीडियो

(Source-Youtube/news state)

सीएम ने ये भी कहा है कि स्कूल में भी पान और गुटके के कहीं भी निशान ना रहे, और किसी स्कूल में पहले से गुटके और पान का निशान मौजूद रहे तो उसको तुरंत मिटाया जाए। सीएम ने शिक्षकों को भी स्कूल परिसर में गुटका-पान ना खाने का निर्देश दिया है। उपेन्द्र तिवारी ने यूपी की नयी सरकार में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के पद पर शपथ ली है।

योगी के CM बनते ही एक्शन में आया एंटी रोमियो स्कवैड; लेकिन कई जगह हुआ कानून का उल्लंघन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App