ताज़ा खबर
 

आजम खान के बनवाए उर्दू गेट को गिराने की तैयारी में योगी आदित्य नाथ सरकार 

समाजवादी पार्टी के समय इस गेट को बनवाने के लिए 40 लाख रुपए का खर्चा किया गया था।

azam khan, azam khan Yogi adityanath send ministers to my class, azam khan ghaziabad, Yogi adityanath, Yogi adityanath ministers, azam on yog, akhilesh yadav, mulayam singh yadav, mayawati, adityanath yogi, adityanath, jansatta news, Hindi newsसमाजवादी पार्टी के नेता आजम खान। (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान द्वारा बनवाए गए उर्दू गेट को यूपी की योगी आदित्य नाथ सरकार गिराने की तैयारियां कर रही है। यह उर्दू गेट आजम खान का पसंदीदा गेट है जो कि रामपुर में मोहम्मद जौहर अली यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित है। इस गेट को समाजवादी की सरकार के समय बनवाया गया था। वहीं योगी सरकार द्वारा इस गेट को गैरकानूनी और मानदंडों का उल्लंघन बताया गया है। समाजवादी पार्टी के समय इस गेट को बनवाने के लिए 40 लाख रुपए का खर्चा किया गया था। यह गेट रामपुर जिले को उत्तराखंड़ से जोड़ने वाले रोड़ पर भारी वाहनों के लिए रुकावट पैदा करता है जिसके कारण इस साल की शुरुआत में जिला मजिस्ट्रेट द्वारा इसके निर्माण के जांच के आदेश दिए गए थे।

यूपी पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट के अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार डीएम शिव सहाय अवस्थी ने जांच रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी है, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन को आगे की प्रक्रिया पूरी करते हुए उचित कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान पीडब्लूडी सुप्रींटेंडेंट इंजीनियर संजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि राज्य सरकार से हमें इस मामले में उचित कार्रवाई करने के निर्देश मिले हैं। हम साइट की जांच कर रहे हैं और जल्द इस पर कोई कार्रवाई की जा सकती है। राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद आजम खान के कट्टर प्रतिद्वंदी पूर्व विधायक नवाब काजिम अली खान, बीजेपी नेता आकाश कुमार सक्सेना और कांग्रेस के नेता फैजल खान लाला इस गेट के खिलाफ तीन शिकायत दर्ज करा चुके हैं।

इस मामले के बाद योगी सरकार पर निशाना साधने के लिए आजम खान को एक नया विषय मिल गया है। इससे पहले जब दुनिया के सात अजूबों में शुमार भारत की धरोहर ताजमहल को उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी टूरिस्ट गंतव्यों की सूची में शामिल नहीं किया तो आजम खान ने इसे लेकर बीजेपी को निशाना बनाया। योगी आदित्य नाथ और बीजेपी पर तंज कसते हुए आजम खान ने कहा कि “एक जमाना में बात चली थी ताज महल को गिराना चाहिए। योगीजी इस तरहके निर्णय लेंगे तो हमारा सहयोग रहेगा। ताजमहल, कुतुबमीनार, लालकिला, सांसद गुलामी की निशानी हैं। ये अच्छी पहल हैं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्‍तर प्रदेश में एक और ट्रेन हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के तीन डब्‍बे
2 बीजेपी नेता पर रेप की कोशिश का केस, सुनवाई से पहले मिली महिला की लाश
3 ताजमहल को गिराना चाहिए, ऐसा योगीजी निर्णय लें तो हमारा सहयोग रहेगा- आजम खान