ताज़ा खबर
 

जानिए कौन हैं अदिति सिंह जिनके साथ राहुल गांधी की शादी की उड़ी थी अफवाह

दोनों नेताओं की मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जबकि राहुल गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रचार में व्यस्त हैं। अदिति सिंह उन रिपोर्ट को बकवास कह रही है, जिनमें उनकी शादी राहुल गांधी से होने की चर्चा हो रही है।

​अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह रायबरेली सदर सीट से पांच बार विधायक रह चुके हैं। फिलहाल दोनों की शादी की अफवाहें वायरल हो रही हैं। फोटो- ट्विटर/@Neha_Social

अगर आप ट्विटर या फिर किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय हैं, तो निश्चित ही आपने कांग्रेेस के अध्यक्ष राहुल गांधी की शादी रायबरेली की विधायक अदिति सिंह से होने की चर्चाएं जरूर सुनी होंगी। फिलहाल दोनों नेताओं की मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रही हैं। जबकि राहुल गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी के प्रचार में व्यस्त हैं। अदिति सिंह फिलहाल उन रिपोर्ट को बकवास कह रही है, जिनमें उनकी शादी पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से होने की चर्चा की जा रही है।

ट्वि​टर पर दी है सफाई : अदिति सिंह ने इस पूरे मामले पर ट्विटर पर सफाई दी है। अदिति सिंह ने लिखा कि दो दिनों से सोशल मीडिया पर जो अफवाह फैलाई जा रही है, मैं उससे हैरान हूं। राहुल जी न सिर्फ हमारी पार्टी के अध्यक्ष हैं बल्कि मेरे बड़े भाई जैसे हैं। मैं उनका बेहद सम्मान करती हूं। आप सब से निवेदन है कि शादी संबंधी किसी अफवाह पर ध्यान न दें। अपनी अन्य पोस्ट में ​अदिति सिंह ने लिखा कि ऐसी अफवाहें मुझे परेशान करती हैं। मैं ये साफ करना चाहती हूं कि राहुल जी मेरे राखी भाई हैं। मैं सोशल मीडिया पर फैल रही इन अफवाहों से वाकई दुखी हूं। अदिति सिंह ने आगे लिखा कि ये अफवाहें मुझे सोशल मीडिया पर काम करने से नहीं रोक सकती हैं।

HOT DEALS
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback

रायबरेली से फैली अफवाहें : राहुल गांधी और अ​दिति सिंह के बीच शादी की ये अफवाहें रायबरेली के कुछ व्हाटसग्रुप से पैदा होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। बताया गया कि रायबरेली में अदिति सिंह कार्यकर्ताओं के बीच मेें जमीनी स्तर पर काम करने के लिए जानी जाती हैं। इस संदेश में राहुल गांधी और अदिति सिंह के फोटोग्राफ हैं। ये फोटोग्राफ इस संदेश के साथ वायरल किए गए कि दोनों इसी महीने के अंत तक शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

आखिर कौन हैं अदिति सिंह : अदिति सिंह यूपी के रायबरेली जिले से पहली बार विधायक चुनी गई हैं। उन्होंने साल 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस की टिकट पर जीत हासिल की थी। अदिति सिंह की जीत इस मायने में खास थी कि उन्होंने ऐसे वक्त में चुनाव जीता था, जब बीजेपी ने पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का टाट उलट दिया था। अदिति सिंह वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अखिलेश सिंह की बेटी हैं। अखिलेश सिंह इसी सीट से पांच बार विधायक बन चुके हैं।

राजनीति में लाईं प्रियंका वाड्रा : गांधी परिवार के नजदीकी समझे जाने वाले अखिलेश सिंह, अपनी बेटी अदिति के लिए टिकट पाने में 2017 के चुनावों में सफल रहे थे। अखिलेश सिंह को प्रियंका वाड्रा का करीबी समझा जाता है। कुछ लोग यहां तक दावा करते हैं कि अदिति ने प्रियंका वाड्रा की सलाह पर राजनीति में हाथ आजमाया और अपना कार्पोरेट करियर दरकिनार कर दिया। अदिति ने अमेरिका की ड्यूक यूनीवर्सिटी से प्रबंधन में स्नातक डिग्री हासिल की है। अमेरिका जाने से पहले उनकी पढ़ाई दिल्ली और मंसूरी में हुई है। अदिति सिंह ने रायबरेली सीट से 90,000 से ज्यादा वोटोें से चुनाव जीता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App