scorecardresearch

SP और लोहिया का जिक्र कर जब शिवपाल की योगी ने की तारीफ, जवाब में शिवपाल ने कही यह बात

वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि चाचा (शिवपाल सिंह यादव) तो हमारे हैं, लेकिन नेता सदन भी उन्हें चाचा कह रहे हैं।

yogi adityanath | shivpal yadav | uttar pradesh|
योगी आदित्यनाथ और शिवपाल सिंह यादव (फोटो सोर्स: @myogiadityanath/pti)

उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र चल रहा है और सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट भी पेश कर दिया है। प्रदेश सरकार ने यूपी के इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया है। वहीं बजट पर चर्चा के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोहिया का जिक्र कर शिवपाल सिंह यादव की तारीफ की, तो वहीं शिवपाल ने योगी आदित्यनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा, “जब समाजवाद की बात होती है तब डॉक्टर राम मनोहर लोहिया की चर्चा होती है, जयप्रकाश जी की चर्चा होती है, संघर्षशील नेताओं की चर्चा होती है। लेकिन समाजवादी पार्टी में डॉक्टर लोहिया पर लेखनी मैं कभी-कभी केवल शिवपाल जी की देखता हूं, उनका आर्टिकल कभी-कभी देखने को मिलता है।” योगी आदित्यनाथ के बयान के बाद फिर एक बार चर्चा होने लगी कि क्या योगी आदित्यनाथ और शिवपाल सिंह यादव के बीच कोई राजनीतिक चर्चा शुरू हो गई है?

सीएम योगी यहीं नहीं रुके, उन्होंने स्मार्टफोन और टैबलट बांटने को लेकर भी शिवपाल सिंह यादव की तारीफ की। सीएम योगी ने कहा, “हम बच्चों को स्मार्टफोन और टैबलट भी दे रहे हैं। मैं धन्यवाद दूंगा शिवपाल जी को कि उन्होंने अपनी सीट पर जाकर युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलट का वितरण किया और अन्य सदस्य भी इसका अनुसरण करें और अपने क्षेत्र में स्मार्टफोन और टैबलट का वितरण करें।”

वहीं सीएम योगी के बयान के बाद शिवपाल सिंह यादव ने भी ट्वीट के माध्यम से योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “महान चिंतक व स्वतंत्रता सेनानी डा० रामममनोहर लोहिया के परिप्रेक्ष्य में नेता सदन (सीएम योगी आदित्यनाथ) का वक्तव्य स्वागत योग्य है। निश्चय ही अभिभूत हूं। लोहिया जी महान विभूति व वैश्विक चिंतक थे। उनकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती है। हम सभी उनकी विरासत के ऋणी हैं व इसे आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

वहीं सदन में बार-बार चाचा का जिक्र होने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मीडिया ने सवाल पूछा। इसके जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि हमें तो पता है कि वो हमारे चाचा हैं, लेकिन अब तो नेता सदन (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) भी उन्हें चाचा कह रहे हैं।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट