ताज़ा खबर
 

यूपी: गांवों में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक मिलेगी बिजली, DM, SSP जनता से मिलकर दूर करेंगे परेशानियां- श्रीकांत शर्मा

प्रचंड गर्मी में यूपी के गांवों को रात भर मिलेगी बिजली।

यूपी सरकार का एक मंत्री बीजेपी ऑफिस में रोजाना जनसुनवाई करेगा। (Photo-ANI)

प्रचंड गर्मी को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्य नाथ सरकार ने राज्य के गांवों में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लगातार बिजली की सप्लाई करने का फैसला किया है। यूपी सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार (28 अप्रैल) को यह घोषणा की। शुक्रवार को योगी कैबिनेट की अहम बैठक के बाद श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसएसपी को निर्देश दिया है कि वे जनता से मिलकर उनकी समस्याओं को दूर करें, साथ ही शाम 6 बजे ये अधिकारी अपने दफ़्तर में मौजूद भी रहें। यूपी सरकार के कई फैसलों का ऐलान करते हुए बिजली चोरी की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की शिकायतों पर अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है। श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यूपी सरकार का एक मंत्री रोजाना लखनऊ ऑफिस में जनसुनवाई करेगा।

यूपी सरकार राज्य में बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत करेगी और इस ओर सभी जिलाधिकारियों को ध्यान देने को कहा गया है, श्रीकांत शर्मा ने बताया कि प्लास्टिक के कप और प्लेट को अभियान चलाकर प्रतिबंधित किया जाएगा। श्रीकांत शर्मा के मुताबिक कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के बाद यूपी सरकार जनता के सामने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी। और अपने कामकाज पर जनता का फीडबैक लेगी।

बता दें कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनते ही सीएम योगी आदित्य नाथ ने यूपी बिजली की सप्लाई दुरुस्त करने का वादा किया है। इसके तहत जिला मुख्यालयों को 24 घंटे बिजली और ग्रामीण इलाकों में 16 से 18 घंटे तक बिजली देने का वादा किया है। सीएम योगी आदित्य नाथ ने स्वच्छता और करप्शन को भी अपने एजेंडे की टॉप लिस्ट में रखा है।

 

पीएम मोदी ने यूपी के सांसदों से कहा- "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोई सिफारिश न करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App