ताज़ा खबर
 

वीडियो: नोएडा एक्सप्रेस-वे पर दो घोड़ों के बीच हो रही थी रेस, बाइक पर पीछे-पीछे दांव लगा शोर मचा रहे थे जुआरी

एक दिन पहले ही इस एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार एक लैम्बॉरगिनी कार ने एक स्विफ्ट डिजायर कार को टक्कर मार दी थी। इस घटना में स्विफ्ट कार सवार एक शख्स की मौत हो गई थी।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद गौतम बुद्ध नगर पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने एक्सप्रेस वे पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जिसमें वाकया कैद था।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए घोड़े पर जुआ लगाने वाले लोग कैमरे में कैद हुए हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कई जुआरी दो घोड़ों के पीछे बाइक दौड़ा रहे हैं। पुलिसकर्मियों का मानना है कि घोड़े के पीछे बाइक पर चल रहे लोग जुआरी हैं जो घोड़े पर दांव लगा रहे हैं। यह वीडिया शनिवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे की है। रास्ते में गुजरते हुए किसी मुसाफिर ने इसे अपने कैमरे में कैद किया है। बता दें कि एक दिन पहले ही इस एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार एक लैम्बॉरगिनी कार ने एक स्विफ्ट डिजायर कार को टक्कर मार दी थी। इस घटना में स्विफ्ट कार सवार एक शख्स की मौत हो गई थी।

घोड़े और उसका पीछा कर रहे लोगों का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें दो घुड़सवार है। एक भूरे रंग के घोड़े पर सवार है। उसने ब्लू कलर का ट्रॉजर और भूरे रंग की टी-शर्ट पहन रखी है जबकि दूसरा घोड़ा चितकबरा है, उसके शरीर का रंग भूरा और उजला मिश्रित है। उस पर सवार घुड़सवार ने काले रंग का जींस और ब्लू कलर का हाफ शर्ट पहन रखा है। वीडियो के मुताबिक घोड़े के पीछे बाइक पर चल रहे लोग उसे चेज कर रहे हैं और हूटिंग कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद गौतम बुद्ध नगर पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने एक्सप्रेस वे पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जिसमें वाकया कैद था। गौतम बुद्ध नगर के एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार झा ने एचटी मीडिया को बताया कि उनलोगों ने एक्सप्रेसवे पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है। फुटेज में साफ दिख रहा है कि शनिवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे सेक्टर 128 के पास यह वाकया हुआ है। उन्होंने बताया कि जेपी ग्रीन्स विश टाउन के पास एक्सप्रेस वे पर घुड़दौड़ की घटना हुई है।

वीडियो में दिख रहा है कि एक घोड़ा 500 मीटर दौड़कर एक्सप्रेस वे पर से हट जाता है जबकि दूसरा घोड़ा तीन किलोमीटर से ज्यादा दौड़ता है। एसपी ट्रैफिक के मुताबिक एक्सप्रेस-वे पर किसी भी तरह के जानवर को लाना प्रतिबंधित है। उन्होंने कहा कि इस घटना में जिस किसी भी शख्स की संलिप्तता है, उनसे पूछताछ की जाएगी और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App