साध्वी प्राची का भड़काऊ बयान, कहा- हरिद्वार में मुस्लिमों से मत खरीदो कांवड़

बागपत में उन्होंने कहा, जो लोग हरिद्वार में कांवड़ बना रहे है वो मुस्लिम हैं। कांवड़िए इन लोगों का बहिष्कार करें। इतना ही नहीं साध्वी प्राची ने मुस्लिमों और मदरसों के खिलाफ जमकर आग उगली।

Sadhvi Prachiविश्व हिंदू परिषद लीडर साध्वी प्राची। (इंडियन एक्सप्रेस फोटो)

विश्व हिंदू परिषद की वरिष्ठ नेता साध्वी प्राची ने एक बार फिर भड़काऊ बयान दिया है। साध्वी प्राची ने कहा है कि हरिद्वार में मुस्लिमों से कांवड़ मत खरीदो। दरअसल, अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाली साध्वी प्राची एक कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए बागपत पहुंची थीं। अपने भाषण में विशेष समुदाय का नाम लेकर खूब आग उगली।

बागपत में उन्होंने कहा, जो लोग हरिद्वार में कांवड़ बना रहे है वो मुस्लिम हैं। कांवड़िए इन लोगों का बहिष्कार करें। उन्होंने कहा, ‘हरिद्वार में 99 प्रतिशत कांवड़ मुस्लिम बना रहे हैं। इन सबका बहिष्कार कर दो। उन्हें वहां से चले जाने के लिए कहना चाहिए। इससे हमारे देश के हिंदुओं को रोजगार मिलेगा’। इतना ही नहीं साध्वी प्राची ने मुस्लिमों और मदरसों के खिलाफ जमकर आग उगली। बता दें कि कांवड़ यात्रा साल में एक बार कांवड़ियों द्वारा निकाली जाती है। कांवड़िए इस दौरान उत्तराखंड के हरिद्वार, गौमुख और गंगोत्री दर्शन करने जाते हैं।

गौरतलब है कि, बीते दिनों कुछ ऐसा ही बयान समाजवादी पार्टी ने एक नेता ने दिया था। उत्तर प्रदेश के कैराना से सपा विधायक का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इस वीडियो में कथित तौर पर वह अपने विधानसभा क्षेत्र में लोगों से अपील कर रहे थे कि बीजेपी समर्थित दुकान वालों से सामान न खरीदें। उन्होंने आगे कहा था कि आप लोगों द्वारा खरीददारी करने से ही इन दुनाकदारों का घर चलता है।

नाहिद हसन सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कथित तौर पर कह रहे थे कि “आप सब से मेरी यह अपील है। सभी कैराना और आसपास के गांव के लोग, जो यहां से सामान खरीदते हैं, उनसे हाथ जोड़कर अपील है कि भाजपा के जितने भी लोग बाजार में हैं इनसे सामान मत खरीदें। भले ही कुछ दिन पानीपत से जाकर सामान ले आओ। कुछ दिन दिक्कतों का सामना कर लो। इधर-उधर सामान ले लो”। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली थी।

Next Stories
1 VIDEO: सपा विधायक नाहिद हसन की अपील- बीजेपी समर्थक दुकानदारों से न खरीदें सामान
2 Agra: अनोखे अंदाज में मनाया जन्मदिन, 17 कैदियों की रिहाई के लिए दान किए 35 हजार रुपए, कही ये बात
3 24 घंटे के अंदर 34 की मौत, सीएम योगी ने किया तत्काल मुआवजे का एलान
आज का राशिफल
X