ताज़ा खबर
 

यूपी: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में अर्जेंटीना की युवती से मारपीट, अस्‍सी घाट पर 3 युवकों ने लूटा

एनजीओ से संबंध रखने वाली अर्जेंटिना की महिला के साथ अस्सी घाट के किनारे तीन युवकों ने लूटपाट की और उसकी पिटाई भी की
अर्जेंटीना की युवती से मारपीट (ANI ट्विटर फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में पिछले तीन दिनों के अंदर विदेशी नागरिकों के साथ लूटपाट की दूसरी घटना सामने आई है। जापानी पर्यटक के साथ लूट होने की घटना सामने आने के बाद अब अर्जेंटिना की युवती से भी मारपीट की घटना सामने आई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक एक एनजीओ से संबंध रखने वाली अर्जेंटिना की महिला के साथ अस्सी घाट के किनारे तीन युवकों ने लूटपाट की और उसकी पिटाई भी की। महिला के साथ यह घटना उस वक्त हुई जब वह शनिवार की शाम गंगा के किनारे ध्यान लगा रही थी। महिला ने पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है। भेलुपुर पुलिस स्टेशन में महिला की शिकायत के आधार पर तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आईपीसी की धारा 394 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस बदमाशों को खोज रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्जेंटिना की महिला भदैनी इलाके में पिछले करीब दस सालों से रह रही है और एक एनजीओ के साथ काम कर रही है। रूटीन के मुताबिक वह शनिवार को भी ध्यान लगाने के लिए अस्सी घाट गई थी। महिला को अकेले देखकर तीन बदमाशों ने उसके पास से पैसे लूटे और जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसकी पिटाई भी की। क्योंकि इस मामले की शिकायत शनिवार की शाम को की गई थी इसलिए एफआईआर रविवार को दर्ज की गई।

टीओआई के मुताबिक एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है, ‘महिला ने बताया कि जब वह ध्यान लगा रही थी तब उसे अपने पास कुछ लोगों के मौजूद होने का अहसास हुआ। जब उसने अपनी आंखें खोलीं तो तीन बदमाशों को उसने देखा, जिनमें से एक उसके पर्स की तलाशी कर रहा था। महिला ने बदमाशों का विरोध किया तो उसकी पिटाई की गई। बदमाशों ने अर्जेंटिना की महिला के पर्स से करीब 2000 रुपए लूट लिए।’ इससे पहले एक जापानी पर्यटक तनाका को भी 14 दिसंबर के दिन एक फेक टूरिस्ट गाइड ने लूट लिया था। तनाका आगरा से बस के माध्यम से काशी आया था। जहां उसकी मुलाकात एक टूरिस्ट गाइड से हुई, जिसने उसके पास मौजूद सामानों पर हाथ की सफाई कर दी। तनाका ने पुलिस को की गई शिकायत में बताया कि टूरिस्ट गाइड ने उसका वीजा, पासपोर्ट, पैसे और एटीएम कार्ड चुरा लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.