ताज़ा खबर
 

PM मोदी के गढ़ में 10 हजार बाइकर्स के साथ ताकत दिखाएंगी सोनिया गांधी

यूपी चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी।

Author वाराणसी | August 2, 2016 11:30 AM
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (FILE PHOTO)

2017 में होने वाले यूपी चुनाव के मद्देजनर कांग्रेस ने कमर कस ली है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करके चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी। इस दौरान सोनिया गांधी के रोड शो में 10,000 बाइकर्स भी शामिल होंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक रोड शो के बाद कांग्रेस अध्यक्ष एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगी।

रोड शो और चुनावी रैली के दौरान सोनिया गांधी के साथ यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और सीएम पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित भी मौजूद रहेंगी। इनके अलावा यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद भी सोनिया के साथ होंगे। आजाद राज्यसभा में कांग्रेस के नेता भी है।

वाराणसी में सोनिया गांधी के रोड शो और रैली को लेकर जोरदार तैयारियां की गई है। उम्मीद की जा रही है रोड शो और रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष गुजरात में दलितों पर हुए अत्याचार को लेकर पीएम मोदी और बीजेपी को उन्हीं के गढ़ में घेरने की कोशिश करेंगी। ’27 साल, यूपी बेहाल’ के नारे साथ कांग्रेस राज्य सरकारों पर भी निशाना बनाएगी है।

कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत को लेकर यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या का कहना है, ‘यूपी पहले से ही कांग्रेस मुक्त है। कोई भी रोड शो कांग्रेस की सत्ता वापसी में मदद नहीं कर सकती है।’

गौरतलब है कि यूपी में 21 पर्सेंट मतदाता दलित है और कांग्रेस गुजरात में दलितों पर हुए अत्याचार की घटना को भूनाकर यूपी में दलित समुदाय के वोटों को अपने पाले में लाने की कोशिश करेगी। वहीं बीजेपी अपने परंपरागत वोट बैंक (ब्राह्मण और उच्च जाति) के साथ दलितों और पिछली जातियों को अपनी तरफ लाने की कोशिश में हैं।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App