ताज़ा खबर
 

लाइव शो के दौरान सपेरे की गर्दन से लिपट गया अजगर, ऐसे बचाई गई जान

सपेरे को इसकी परवाह नहीं थी, उसका ध्यान लोगों को अपना खेल दिखाने में था। वह बार-बार लोगों को अपने पास बुला रहा था। वह ऐसा कर रहा था जैसे उसने एक भारी माला पहन रखी हो। 30 सेकेंड बाद शख्स हांफने लगा, लोगों को लगा जैसे उसे सांस लेने में परेशानी हो।

प्रतीकात्मक तस्वीर (पीटीआई फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में सांप का खेल दिखा रहे एक सपेरे की जान पर तब बन आई जब एक अजगर ने उसे जकड़ लिया। अगर थोड़ी भी देर होती तो इस सपेरे की जान जा सकती थी। घटनास्थल पर मौजूद लोगों को पहले तो सब कुछ सामान्य लगा, लेकिन जब संपेरे का दम फुलने लगा और वह बेहोश होकर गिर गया, तो वहां मौजूद लोगों ने बलपूर्वक सांप को हटाया। एक वेबसाइट की खबर के मुताबिक खेल दिखाने के दौरान सपेरे ने एक व्यस्क अजगर को उठाया और उसे अपने गले में डाल लिया। शुरुआत में सांप की हरकत तो सामान्य थी लेकिन धीरे-धीरे सांप खुद को सपेरे के गले में लपेटने लगा। सपेरे को इसकी परवाह नहीं थी, उसका ध्यान लोगों को अपना खेल दिखाने में था। वह बार-बार लोगों को अपने पास बुला रहा था। वह ऐसा कर रहा था जैसे उसने एक भारी माला पहन रखी हो। 30 सेकेंड बाद शख्स हांफने लगा, लोगों को लगा जैसे उसे सांस लेने में परेशानी हो। वह अपने गले से जबरन सांप को हटाने की कोशिश करता रहा। लोग एक मिनट तक इस ड्रामा को देखते रहे, उन्हें अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हो रहा था।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15398 MRP ₹ 17999 -14%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback

जबतक लोगों को लगा कि सांप ने सपेरे को जकड़ लिया है, तबतक वह शख्स मैदान पर गिर चुका था। लोगों ने सांप को उससे अलग किया और उस पर पानी की छींटे मारे। रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना 20 मार्च की है। तीन लोग इस सपेरे को वाराणसी में एक अस्पताल में ले गये। जहां पर इस शख्स का इलाज चल रहा है। सांप का खेल देख रहे लोगों का कहना है कि अगर थोड़ी भी देर होती तो इस शख्स की जान चली जाती। बता दें कि अजगर हिरण, गाय, भैंस जैसे बड़े जानवरों को अपने लंबे शरीर में जकड़कर मार देता है। हालांकि सपेरे सांपों की गतिविधियों को समझते हैं लेकिन कभी-कभी इस मामले में लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App