ताज़ा खबर
 

वाराणसी: ‘गाइड’ बनकर विदेशी पर्यटक के साथ खाना खाया शराब पी, सुबह उठा तो…

स्टेशन मास्टर ने उसकी आर्थिक मदद की और जीआरपी एवं आरपीएफ के साथ वाराणसी पर्यटन हेल्पलाइन भेजा।

वाराणसी विदेशी सैलानियों की सूची में घुमने के लिए पसंदीदा जगह है।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक जापानी पर्यटक को फर्जी गाइड ने शराब में धोखे से नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लिया। पुलिस के अनुसार जापान के तोक्यो निवासी अकिहिरो टनाका बुधवार की सुबह काशी आया और सारनाथ घूमने चला गया। यहां पर उसे राशिद खान नामक युवक मिला जिसने खुद को पर्यटक गाइड बताया, जिसके साथ उसने बनारस में घूमा। रात में खाना खाया और शराब पीने के दौरान राशिद ने उसको नशीला पदार्थ खिला कर बेहोश कर दिया और करीब 50 हजार रुपये, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, जापानी मुद्रा येन समेत कई सामान लेकर फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि होश आने पर जापानी पर्यटक ने खुद को मुगलसराय स्टेशन पर पाया। टकाना ने स्टेशन मास्टर से संपर्क किया और उन्हें आप बीती बतायी। स्टेशन मास्टर ने उसकी आर्थिक मदद की और जीआरपी एवं आरपीएफ के साथ वाराणसी पर्यटन हेल्पलाइन भेजा। थाना प्रभारी सिगरा गोपाल गुप्ता ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। जापानी युवक वाराणसी भ्रमण करने के बाद कोलकाता जाने वाला था। यहां जाने के लिए मुगलसराय स्टेशन से उसकी ट्रेन थी।

बता दें कि हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश में विदेशी पर्यटकों पर हमले की कई खबरें आई हैं। यूपी में विदेशी पर्यटकों पर हमले के मामले ने तब सुर्खियां बटोरी थी जब इसी साल अक्टूबर में आगरा के नजदीक फतेहपुर सीकरी में एक फ्रेंच सैलानी जोड़े पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया था। इस हमले में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये थे। तब विदेश मंत्रालय को इस मामले में दखल देनी पड़ी थी। कछ सप्ताह पहले ही सोनभद्र रेलवे स्टेशन के पास जर्मनी के एक टूरिस्ट की पिटाई कर दी गई थी, क्योंकि इस सैलानी ने एक शख्स द्वारा किये गये नमस्कार का जवाब नहीं दिया था। चार दिन पहले ही मिर्जापुर में फ्रांसीसी टूरिस्टों के एक दल पर हमला किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App