ताज़ा खबर
 

राम मंदिर नहीं बना तो तैयार करेंगे बलिदानी दस्ता: विनय कटियार

कटियार हाल के दिनों में राज्यसभा से रिटायर हुए हैं। पूर्व में लोकसभा सासंद रहे विनय कटियार राम मंदिर निर्माण के लिए अभियान भी चला चुके हैं।

बीजेपी के सीनियर नेता विनय कटियार। (फोटो सोर्स एएनआई)

भाजपा के फायरब्रांड नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर राम मंदिर का फैसला उनके पक्ष में नहीं आया तो ‘बलिदानी दस्ता’ का गठन किया जाएगा, जो राम मंदिर का निर्माण कार्य करेगा। ज्यादातर विवादों में घिरे रहने वाले कटियार ने आगे कहा कि बलिदानी दस्ता किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़ा नहीं होगा और इसका गठन तब तक नहीं किया जाएगा जबतक मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला नहीं आ जाता। मीडिया से बातचीत में पूर्व राज्यसभा सासंद ने आगे कहा कि अगर राम मंदिर नहीं बना तो बलिदानी दस्ता इसके निर्माण के लिए जरूरी काम करेगा। मंदिर निर्माण में मदद करेगा। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक इसका गठन नहीं किया जाएगा। कटियार ने आगे कहा कि बाबरी मस्जिद पक्ष के इकबाल अंसारी को इस पूरे मामले में जानकारी पूरी नहीं है।

दूसरी तरफ विहिप के नए अध्यक्ष सदाशिव कोकजे ने भी कटियार की तर्ज पर कहा है कि राम मंदिर जरूर बनेगा। ये काम सबके सहयोग से होगा। उन्होंने आगे कहा कि भारत आस्थाओं पर चलता और भगवान सब कराता है। भगवान ने ही संकल्पना दी है और वहीं पूरी करेंगे। बता दें कि पूर्व में राज्य में भाजपा अध्यक्ष रहे कटियार फैजाबाद (अयोध्या) क्षेत्र से 1991, 1996 और 1999 में भाजपा सांसद के रूप में चुने जा चुके हैं।

कटियार हाल के दिनों में राज्यसभा से रिटायर हुए हैं। पूर्व में लोकसभा सासंद रहे विनय कटियार राम मंदिर निर्माण के लिए अभियान भी चला चुके हैं। हालांकि अपनी विवादित बयानों के लिए उन्होंने कई बार सुर्खियां हासिल की। कटियार बजरंग दल का संस्थापक सदस्य और इसके अध्यक्ष भी रह चुके हैं। बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App