ताज़ा खबर
 

बनारस में तीस्ता सीतलवाड़ पुलिस ने हिरासत में लिया, कहा- …जब से आई हूं सुन रही हूं बीएचूय जाओगी?

तीस्ता सीतलवाड़ ने ट्वीटर पर कई मैसेज और वीडियो पोस्ट के जरिए अपनी गिरफ्तार की सूचना दी है।

Author Updated: September 25, 2017 7:35 PM
सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़। (फाइल फोटो)

वाराणसी पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को सोमवार (25 सिंतबर) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। तीस्ता सीतलवाड़ वाराणी समाजवादी जन परिषद की एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सोमवार सुबह करीब 09.30 बजे पहुंची थीं। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) प्रशासन द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर अपनी मांगे न माने जाने को लेकर आंदोलनरत हैं। जब तीस्ता वाराणसी पहुंची तो पुलिस ने तुरंत ही हिरासत में ले लिया। तीस्ता सीतलवाड़ ने ट्वीट करके बताया, “बनारस पुलिस मुझे गिरफ्तार कर रही है। मैं सुबह 9.30 से ही हिरासत में थी। मैं यहाँ समाजवादी जन परिषद के एक युवा प्रशिक्षण कार्यक्रम में आई थी।” तीस्ता ने एक अन्य ट्वीट में बताया कि उनका वाराणसी कार्यक्रम एक महीने पहले से तय था। बीएचयू की छात्राओं पिछले कुछ दिनों से ही विरोध प्रदर्शन कर रही हैं।

तीस्ता ने ट्वीट किया है, “मेरा कार्यक्रम एक महीने पहले से तय था लेकिन जब से बनारस पहुंची हूं मुझसे यही पूछा जा रहा है कि क्या आप बीएचयू जा रही हैं।” समाजवादी जन परिषद के महामंत्री अफलातून ने भी फेसबुक पर गिरफ्तार की पुष्टि करते हुए लिखा कि तीस्ता उनके संगठन के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के लिए बनारस पहुंची थीं।

बीएचूय में हॉस्टल में रहने वाली लड़कियां अपने संग होने वाले दुर्व्यवहार और छेड़खानी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। लड़कियों ने अपनी शिकायत में लिखा कि उनके हॉस्टल के सामने लड़के अश्लील हरकतें करते हैं, आते-जाते उनके संग शारीरिक छेड़खानी करते हैं, गंदी गालियां देते हैं और फब्तियां कसते हैं।  लड़कियां महिला छात्रावास के ईर्द-गिर्द सुरक्षा बढ़ाने, प्रकाश की व्यवस्था बढ़ाने और सीसीटीवी लगवाने की मांग कर रही थीं। मामला तब बिगड़ा जब शनिवार रात को विरोध प्रदर्शन कर रही लड़कियों और लड़कों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। कुछ उपद्रवी तत्वों ने पुलिस पर पथराव किया। दो गाड़ियां भी फूंक दी गयीं।

सोमवार को लंका के थाना प्रभारी, भेलूपुर के सर्किल अधिकारी और एक एडिशनल सिटी मजिस्‍ट्रेट (एसीएम) को हटा दिया गया है। वहीं पुलिस ने बीएचयू के एक हजार छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BHU में छात्राओं पर लाठीचार्ज के मामले में अधिकारी नपे, 1000 से ज्‍यादा छात्रों के खिलाफ FIR
2 BHU में छेड़छाड़ का विरोध कर रही छात्राओं पर योगी की पुलिस ने बरसाईं लाठियां, यूनिवर्सिटी 2 अक्‍टूबर तक बंद
3 हमारे लिए दल से बड़ा देश है: पीएम मोदी