ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: वॉट्सऐप पर दिया तीन तलाक, फिर हलाला के नाम पर करवाया पत्नी का रेप!

थाने में शिकायत के बाद पति ने महिला पर दोबारा निकाह करने का दबाव डाला। जिसके लिए वह राजी हो गई। लेकिन इसके लिए हलाला की शर्त रखी गई थी।

मौलवी ने भी उसका रेप किया। (फोटो सोर्स : Financial Express)

तीन तलाक और हलाला के नाम पर महिलाओं पर हो रहे अत्याचार बदस्तूर जारी हैं। इस बार एक ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक महिला को मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप पर तीन तलाक की चोट दे दी गई। इसके बाद उसने दो बार उसका रेप किया। इसके बाद भी हैवान पति का मन नहीं भरा तो उसने अपने रिश्तेदार मौलवी से हलाला के नाम पर महिला का रेप कराया।

जिले के सांगीपुर इलाके में रह रही महिला का निकाह 9 साल पहले हुआ था। महिला के दो बच्चे भी हैं। बीते कुछ समय से दोनों से दोनों में अनबन चल रही थी। कुछ दिन पहले ही अचानक पति ने तीन तलाक दे दिया। इसके बाद उसने महिला के साथ बलात्कार भी किया। पत्नी ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की थी। थाने में शिकायत के बाद पति ने महिला पर दोबारा निकाह करने का दबाव डाला। जिसके लिए वह राजी हो गई। लेकिन इसके लिए हलाला की शर्त रखी गई थी।

बताया जा रहा है कि, हलाला के लिए पति उसे जोगापुर इलाके में रहने वाले अपने एक रिश्तेदार अजीज नाम के मौलवी के यहां ले गया। जहां मौलवी ने भी उसका रेप किया। इसके बाद महिला ने फिर से पुलिस में शिकायत की। घटना के बाद पुलिस ने रेप के आरोपी मौलवी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हालांकि महिला की तरफ से कहा जा रहा है कि पुलिस ने शरिया कानून की बात कहते हुए पल्ला झाड़ लिया। इसके बाद से महिला अपने बच्चों को साथ लिए इंसाफ का इंतजार कर रही है।

गौरतलब है कि, तीन तलाक पर सरकार की सख्ती के बाद भी यह सिलसिल जारी है। बीते दिनों यूपी के ही कानपुर में एक गर्भवती पत्नी को पति ने फोन पर तीन तलाका का फरमान सुना दिया था। इसके बाद सुमैरा ने पनकी थाने में तहरीर दी थी। पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 498 ए, 323, 504, 506 तथा 3/4 डीपी ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App