ताज़ा खबर
 

कन्या पूजन करते-करते गुस्सा गए योगी आदित्यनाथ, सुरक्षाकर्मियों को बाहर करवाया; वीडियो वायरल

मौके पर मौजूद कन्याओं में से एक ने एक हिंदी चैनल से कहा, "हम लोग कन्या खाने के लिए आए थे। सीएम योगी ने पूजन किया। अपने हाथ से चुनरी उढ़ाई। भोजन कराया और दक्षिणा दी।"

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ। (फोटोः पीटीआई)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामनवमी पर कन्या पूजन के दौरान गुस्सा हो गए। एक पल को पूजा छोड़ वह सुरक्षाकर्मियों पर बुरी तरह भड़क उठे। बोले कि इन्हें बाहर निकालो। घटना के दौरान कुछ लोगों ने उनका वीडियो बना लिया। वही क्लिप इस वक्त कुछ टीवी चैनलों और सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर आने के बाद तेजी से वायरल हो रही है। यह वाकया गोरखपुर का है, जहां वो नवरात्र की महाअष्टमी और महानवमी पर गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे थे।

दरअसल, शनिवार (13 अप्रैल, 2019) को सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में विधि-विधान से नवमीं पूजन किया। एक घंटे चली पूजा में उन्होंने नौ कन्याओं और एक बटुक भैरव की वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पाव पखार पूजा की। साथ ही उन्हें चुनरी ओढ़ाई और भोजन खिलाया। यही नहीं सीएम ने उस दौरान उन्हें दक्षिणा भी दी।

इसी बीच, बाहर कुछ सुरक्षाकर्मियों की आवाज सुन वह भड़क गए। पूजनस्थल से बैठे-बैठे चिल्लाने लगे और कहा- सुरक्षा वालों को बाहर करो, पीछे करो इन्हें। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि वह आखिर किस वजह से सुरक्षाकर्मियों पर चिल्लाए थे।

मौके पर मौजूद कन्याओं में से एक ने एक हिंदी चैनल से कहा, “हम लोग कन्या खाने के लिए आए थे। सीएम योगी ने पूजन किया। अपने हाथ से चुनरी उढ़ाई। भोजन कराया और दक्षिणा दी।” देखें पूरा वीडियोः

दलितों को शिक्षित करने को हमने शुरू किया काम- योगी: यूपी सीएम ने रविवार को कहा कि भाजपा सरकार ने दलितों को शिक्षित करने की दिशा में काम करना शुरू किया है। अंबेडकर जयंती पर हुए एक कार्यक्रम में वह बोले, ”बाबा साहब कहते थे कि दलित समाज का उत्थान तभी होगा जब ये लोग पढ़ेंगे, शिक्षित होंगे…हम लोगों ने इस क्षेत्र में काम करना शुरू किया है।”

उन्होंने कहा, ”आंबेडकर महासभा ने कहा था कि आय सीमा को दो लाख से बढ़ाकर ढाई लाख रुपये किया जाए। जब हम लोग सत्ता में आए तो इस मांग को पूरा किया।” सीएम ने आगे कहा कि बाबा साहब की फोटो पहले किसी भी सरकारी कार्यालय में नहीं थी । जब हम आए तो सबसे पहले उनकी फोटो सभी सरकारी कार्यालय में लगाने का काम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App