ताज़ा खबर
 

यूपी: फोन मंगाया था, पैकेट में साबुन निकला, अमेजन इंडिया हेड के खिलाफ एफआईआर

एक व्यक्ति ने ई- कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के कंट्री हेड सहित चार लोगों के खिलाफ थाना बिसरख में धोखाधड़ी सहित अन्य आरोपों में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रतीकात्मक फोटो सोर्स – फाइनेंसियल एक्सप्रेस

यूपी: फोन मंगाया था, पैकेट में साबुन निकला, अमेजन इंडिया हेड के खिलाफ एफआईआर

ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी में रहने वाले एक व्यक्ति ने ई- कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के कंट्री हेड सहित चार लोगों के खिलाफ थाना बिसरख में धोखाधड़ी सहित अन्य आरोपों में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य की तलाश जारी है।

एसपी ग्रामीण विनीत जयसवाल ने बताया कि, थाना बिसरख क्षेत्र में रहने वाले विशाल त्यागी ने अमेजॉन कंपनी से ऑनलाइन कीमती मोबाइल फोन बुक किया था। उन्होंने अपने क्रेडिट कार्ड से 15 हजार रुपए का भुगतान भी कर दिया था। 27 अक्टूबर को र्दिशता प्राइवेट लिमिटेड हुगली पश्चिम बंगाल द्वारा उनको फोन भेजा गया। जब उन्होंने पार्सल खोलकर देखा तो उसमें फोन के बदले साबुन और एक घड़ी निकली। कंपनी की तरफ से अनिल कुमार नामक व्यक्ति उनके घर पर फोन की सप्लाई लेकर पहुंचा था।

एसपी ने बताया कि इस मामले में विशाल त्यागी ने अमेजॉन कंपनी के कंट्री हेड अमित अग्रवाल, प्रदीप कुमार, रवीश अग्रवाल और अनिल कुमार के खिलाफ थाना बिसरख में धारा 420, 406 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। शिकायत कर्ता के अनुसार अभी उसके पैसे रिफंड नहीं किये गए है जिस वजह से उसने पुलिस से सम्पर्क किया। इस मामले में एक समाचार एजेंसी PTI के हवाले से अमेज़ॉन ने कहा कि, रिफंड की प्रक्रिया जारी है, अमेजॉन भारत का सबसे विश्वसनीय ऑनलाइन शॉपिंग बाजार है। हम धोखाधड़ी की घटनाओं को गंभीरता से लेते है। हम क्षेत्रीय पुलिस के द्वारा की जा रही जाँच में सहयोग दे रहे है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App