scorecardresearch

UP Politics: न रोड पर ईद की नमाज और न कोई लाउडस्‍पीकर, RSS के कार्यक्रम में बोले सीएम योगी आदित्‍यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि कई राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद दंगे हुए। यूपी में चुनाव के दौरान या बाद में कोई दंगा नहीं हुआ।

yogi adityanath| up| lucknow|
सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो सोर्स: @myogiadityanath)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आरएसएस की पत्रिका पंचजन्य और ऑर्गेनाइजर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि यूपी में पहली बार सड़कों पर ईद की नमाज नहीं हुई और मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज भी कम हो गई है। योगी आदित्यनाथ ने यूपी में भाजपा की सत्ता बरकरार रखने का उल्लेख किया और अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात की। उन्होंने पिछले महीने धार्मिक त्योहारों के बीच कुछ अन्य राज्यों में हुई सांप्रदायिक झड़पों के संदर्भ में कानून और व्यवस्था पर भी बात की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “कई राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद दंगे हुए। यूपी में चुनाव के दौरान या बाद में कोई दंगा नहीं हुआ। सरकार बनने के बाद रामनवमी धूमधाम से मनाई गई। हनुमान जयंती समारोह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। ये वही यूपी है जहां छोटी-छोटी बातों से दंगे होते थे।”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, “सड़कों पर ईद की नमाज नहीं हुई। अब आपने सुना होगा कि या तो मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज़ कम हो गई है या लाउडस्पीकर पूरी तरह से हटा दिया गया है। अब इन लाउडस्पीकरों को स्कूलों और अस्पतालों को दान किया जा रहा है ताकि इनका उपयोग किया जा सके।” बता दें कि राज्य सरकार के निर्देश के बाद यूपी में 1 लाख से अधिक लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से हटाए जा चुके हैं या उनके आवाज कम कर दिए गए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में आवारा मवेशियों के मुद्दे पर भी बात की और अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा, “आपको याद होगा कि जब हमारी सरकार राज्य में सत्ता में आई थी, तब ही सभी अवैध बूचड़खानों को बंद कर दिया था। लेकिन इसका एक दुष्परिणाम हमें भुगतना पड़ा- सड़कों और खेतों में घूमते आवारा मवेशियों का। इससे पहले उन्हें अवैध बूचड़खानों में तस्करी कर लाया जाता था। इस चुनौती का सामना करने के लिए हमने आवारा पशुओं के लिए 5,600 से अधिक आश्रयों की स्थापना की। हम एक नया मॉडल भी स्थापित कर रहे हैं जहां हम गाय के गोबर से सीएनजी बनाएंगे। यह लोगों से 1 रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदा जाएगा।”

योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के बारे में भी बात की कि कैसे अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनाया जा रहा है और कैसे काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का कायाकल्प किया गया है।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट