scorecardresearch

हीरो तू मेरा हीरो है, विलेन जैसा काम न कर…गाने पर डांस करना पड़ा महंगा, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

वीडियो वायरल होने के बाद महिला पुलिसकर्मी समेत उनके सहकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

up police, up police viral video
वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट @ayushuptv)

यूपी पुलिस के कर्मचारी अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं। कभी अपराधियों की पिटाई के वीडियो को लेकर तो कभी रील वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। ऐसे ही एक मामले में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। जिसमें एक महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है।

दरअसल कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक महिला और दो पुरुष पुलिसकर्मी ‘हीरो तू मेरा हीरो है, विलेन जैसा काम न कर…’ गाने पर डांस करते दिख रहे थे। वीडियो के वायरल होने के बाद जब यूपी पुलिस पर सवाल उठने लगे तो इसकी जांच हुई, पता चला कि वीडियो हरदोई के शाहबाद पुलिस थाने में तैनात पुलिसकर्मियों की है।

मामला सामने आने के बाद एसपी राजेश द्विवेदी ने तीन पुलिसकर्मियों- वसुधा मिश्रा, योगेश कुमार और धर्मेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया। एसपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के ऐसे कृत्य से पुलिस की छवि खराब होती है और वर्दी पर सवाल उठता है। ड्यूटी के दौरान ऐसे काम करना भी अपराध की श्रेणी में आता है।

वहीं सस्पेंड होने के बाद महिला पुलिसकर्मी वसुधा ने कहा कि ये उनके पुराने वीडियो हैं, वो अभी पुलिस में नई हैं। मार्च में ही उसने यूपी पुलिस को ज्वाइन किया है। उन्होंने कहा कि वर्दी में वीडियो बनाना गलता है, मुझे गलती का अहसास हो चुका है। उन्होंने कहा कि अब किसी ने परेशान करने की नियत से ये वीडियो वायरल किए हैं। हालांकि वीडियो किसने वायरल किए, ये अभी तक पता नहीं चल पाया है।

महिला सिपाही के ऐसे आठ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें वो अपने सह कर्मियों के साथ गाना गाते हुए देखी जा सकती है। कभी गाड़ी में तो कभी सड़क तो कभी हेल्प डेस्प पर महिला सिपाही गाना गाते हुए दिख रही है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो वीडियो पुराने हैं, हालांकि इनके खिलाफ विभागीय कर्रवाई जारी है। वीडियो को संबंधित प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया है। बता दें कि यूपी में ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। कई बार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X