ताज़ा खबर
 

गायों को स्कूल में बंद करने का मामलाः गुस्साए किसानों पर दर्ज केस बंद कर रही यूपी पुलिस

आवारा पशुओं के आतंक से परेशान किसानों को रात-रातभर जागकर फसलों की निगरानी करनी पड़ रही थी, प्रशासन से मदद नहीं मिली तो किसानों ने दर्जनों गायों को स्कूलों में बंद कर दिया था।

Author Published on: February 7, 2019 2:26 PM
फसल बर्बादी से परेशान किसान आवारा गाय और बैलों को स्कूलों में बंद कर रहे हैं। (फोटो सोर्स:एएनआई)

उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों मवेशियों को स्कूल परिसरों में बंद किए जाने को लेकर हुए बवाल के चलते किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए थे। अब कुछ जगहों पर ये मुकदमे बंद किए जा रहे हैं। दरअसल आवारा पशुओं के आतंक से परेशान किसानों को रात-रातभर जागकर फसलों की निगरानी करनी पड़ रही थी, प्रशासन से मदद नहीं मिली तो किसानों ने दर्जनों गायों को स्कूलों में बंद कर दिया था।

औरैया में समझौते के बाद केस वापसः औरैया पुलिस ने गांव वालों के खिलाफ स्कूल परिसर में गायों को बंद करने से मना करने वाले प्रिंसिपल और स्टाफ के साथ कथित तौर पर मारपीट का मुकदमा दर्ज किया था। अब एक समझौते के बाद प्रिंसिपल ने केस वापस ले लिया है। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में प्रिंसिपल ने बताया था कि किसानों को ऐसा करने से रोकने पर उनके साथ स्कूल परिसर में ही मारपीट की गई। इस दौरान उन्हें दाएं हाथ में चोट लगी थी। दोनों पक्षों के बीच यह समझौता अब पुलिस ने ही कराया है।

इन जगहों पर नहीं हुई शुरुआतः इसी तरह के मामले आगरा, शामली, शाहजहांपुर और हाथरस में भी दर्ज किए गए थे लेकिन वहां की पुलिस ने इस दिशा में फिलहाल कोई कदम नहीं उठाया है। उल्लेखनीय है कि आगरा में इस तरह के मामलों में 19 लोगों के खिलाफ नामजद और 106 अज्ञात लोगों पर दर्ज किए गए थे। शाहजहांपुर में पुलिस मवेशियों को स्कूल परिसर में बंद करने वाले 28 किसानों की तलाश में है। इनमें से आठ नामजद और 20 अज्ञात लोगों पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तलाक दिया, पिता से रेप करवाया, फिर निकाह कर छोड़ा और भाई से हलाला के लिए बोला
2 सपा-बसपा के बीच सीटें तय! बड़े शहरों की 14 में से 8 सीटों पर सपा दे सकती है बीजेपी को चुनौती