ताज़ा खबर
 

सीएम योगी आदित्य नाथ के कार्यक्रम में सैंकड़ों लोगों के सामने उतरवा दिया गया महिला का बुर्का, सामने आया वीडियो

मुस्लिम उलेमाओं ने इसे गैर-कानूनी और महिला का अपमान करार दिया है, हालांकि भाजपा इस मामले का बचाव कर रही है।

सीएम योगी की रैली में बुर्का उतारती मुस्लिम महिला। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की बलिया रैली में कथित तौर पर एक मुस्लिम महिला का बुर्का उतरवाने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार रैली स्थल पर सीएम योगी के आने से पहले पुलिस ने महिला का बुर्का उतरवा दिया। पुलिस अधिकारी बाद में बुर्का भी अपने साथ ले गए। महिला की पहचान सायरा के रूप में की गई है। जिनका कहना है कि वो रैलियों में हमेशा बुर्का पहनकर जाती हैं, लेकिन इससे पहले किसी ने कभी उन्हें बुर्का उतारने को नहीं कहा।

पूरी घटना का वीडियो अब न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी समेत तीन पुलिसकर्मी मुस्लिम महिला के पास आते हैं और बुर्का उतारने के लिए कहते हैं। इस दौरान महिला बुर्का के उपरी हिस्से को उतारकर किसी अन्य कपड़े से सिर ढक लेती हैं लेकिन पुलिस अधिकारी उन्हें काले रंग का पूरा लिबास उतारने के लिए कहती हैं। तब महिला सैकड़ों लोगों के सामने पूरा बुर्का उतार देती हैं। इस दौरान आसपास बैठी अन्य महिलाएं तालियां बजाती हुई नजर आईं।

दूसरी तरफ मुस्लिम उलेमाओं ने इसे गैर-कानूनी और महिला का अपमान करार दिया है। वहीं बीजेपी इस पूरे मामले में बचाव की मुद्रा में आ गई है। बीजेपी अल्पसंख्यक सेल की अध्यक्ष रूमाना सिद्दिकी का कहना है कि कि पार्टी की ऐसी सोच नहीं है। इसके लिए पुलिस वाले जिम्मेदार हैं। बलिया पुलिस कप्तान का कहना है कि वो इस पूरे मामले की जांच कराएंगे।

गौरतलब है कि योगी आदित्य नाथ ने मंगलवार को ‘पद्मावती’ फिल्म को लेकर चल रहे विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उप्र सरकार ने इस मामले को लेकर अपना पक्ष सेंसर बोर्ड और केंद्र के सामने रख दिया है। नगर निकाय चुनाव के प्रचार के लिए गोरखपुर पहुंचे योगी ने मंगलवार को ये बात कही। उन्होंने कहा कि दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली का सिर काटने वाला बयान देने वाले दोषी हैं।

Image result for yogi jansatta

योगी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से भाजपा की राह आसान होगी। कांग्रेस वंशवादी पार्टी है, इसमें सोनिया के बाद अब राहुल अध्यक्ष बनेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल के अध्यक्ष बनने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कांग्रेस मुक्त का नारा पूरा होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App