UP Nagar Nikay Election Chunav Result 2017, UP Nagar Nigam Palika Municipal Election Result 2017: Mathura counting BJP Congress gets equal votes result decided by lucky draw - यूपी निकाय चुनाव: प्रत्याशियों को बराबर मिले वोट, VIDEO में देखें लकी ड्रा में कैसे जीतीं बीजेपी कैंडिडेट - Jansatta
ताज़ा खबर
 

यूपी निकाय चुनाव: प्रत्याशियों को बराबर मिले वोट, VIDEO में देखें लकी ड्रा में कैसे जीतीं बीजेपी कैंडिडेट

UP Nagar Nigam Election/Chunav Result 2017, UP Nagar Palika Election Result 2017: मथुरा के वार्ड नंबर 56 में जब वोटों की गिनती हुई तो बीजेपी और कांग्रेस दोनों के कैंडिडेट को 874 वोट मिले।

नतीजों के बाद जश्न मनातीं बीजेपी कैंडिडेट

यूपी नगर निकाय के लिए हो रही वोटों की काउंटिंग के दौरान मजेदार नतीजे आ रहे हैं। मथुरा में नगर निकाय चुनाव के दौरान वार्ड नंबर 56 में दो कैंडिडेट को बराबर-बराबर वोट मिले। बाद में लॉटरी के द्वारा विजेता का फैसला हुआ। इसमें बीजेपी उम्मीदवार को जीत हासिल हुई। मथुरा के वार्ड नंबर 56 में जब वोटों की गिनती हुई तो बीजेपी और कांग्रेस दोनों कैंडिडेट को 874 वोट मिले। कन्फ्यूजन दूर करने के लिए प्रशासन ने दोबारा वोटों की गिनती की। बावजूद इसके दोनों उम्मीदवारों को मिलने वाले वोटों की संख्या 874 ही हुई। इसके बाद मतगणना केन्द्र पर मौजूद अधिकारियों ने विजेता का फैसला करने के लिए लकी ड्रा का फैसला लिया। यहां पर बीजेपी कैंडिडेट मीरा अग्रवाल अपना किस्म आजमा रहीं थीं। जब विजेता का फैसला करने के लिए ड्रा किया गया तो मीरा अग्रवाल विजयीं साबित हुईं।

बता दें कि इस वक्त मेयर पदों पर हुए 16 सीटों में से बीजेपी 13 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी लखनऊ, इलाहाबाद, फिरोजाबाद, गाजियाबाद में आगे चल रही है। उत्तर प्रदेश के 16 नगर निगमों, 198 नगर पालिकाओं और 438 नगर पंचायतों के लिये तीन चरणों में गत 22, 26 और 29 नवम्बर को कुल करीब 52.5 प्रतिशत मतदान हुआ था। सम्पूर्ण 652 निकायों की गणना के लिए प्रदेश में 334 मतगणना स्थल स्थापित किए गए हैं जिनमें कुल 11,200 टेबल मतगणना के लिए लगायी गयी हैं। मतगणना में कुल 56,000 कार्मिक नियुक्त किए गए हैं।

मतगणना की निगरानी के लिए मतगणना स्थल पर सी.सी.टी.वी. कैमरे तथा वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है। पहली बार नगरीय निकाय चुनाव में सभी पार्टियों ने अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा है। इन चुनावों को वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले जनता का मन टटोलने के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मतगणना के दौरान शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए समस्त जिलों में आज रात 12 बजे तक पूर्ण शराब बन्दी रहेगी। मतगणना के दौरान तथा निर्वाचन परिणाम घोषित होने के बाद किसी भी प्रकार के विजय जुलूस पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा। सारे नतीजे आज रात तक आने की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App