ताज़ा खबर
 

यूपी निकाय चुनाव नतीजे 2017: ईवीएम पर फिर उठे सवाल, उम्मीदवार बोली- कहां गया मेरा वोट

शबाना ने कहा "मुझे क़रीब 900 वोट मिलने की उम्मेद थी लेकिन काउंटिंग में मेरे खाते में एक भी वोट नहीं आया।"

Author सहारनपुर | December 2, 2017 11:20 am
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों में भारी बहुमत के साथ जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने निकाय चुनावों में भी प्रचंड जीत प्राप्त की है। इन चुनाव के बाद एक बार फिर से ईवीएम में गड़बड़ी होने की बात कही जा रही है। एक निर्दलीय प्रत्याशी का आरोप है की उसे एक भी वोट नहीं मिला है जबकि अन्य लोगों ने न सही लेकिन उनका और उनके परिवार का वोट तो उन्हें मिलना चाहिए था। सहारनपुर से निर्दलीय उम्मीदवार शबाना का दावा है की उन्हें शून्य वोट मिला है। ईवीएम पर सवाल उठाते हुए वार्ड नम्बर 54 से प्रत्याशी शबाना का कहना है कि उन्हें एक भी वोट न मिलने वाली बात उन्हें मतगणना से पता चली।

शबाना ने कहा की मैंने और मेरे परिवार ने मुझे वोट दिया था तो मेरा वोट शून्य कैसे हो सकता है। मुझे क़रीब 900 वोट मिलने की उम्मीद थी लेकिन काउंटिंग में मेरे खाते में एक भी वोट नहीं आया। इससे साफ पता चलता है की ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गयी है क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता तो कम से कम मेरा वोट तो मुझे मिलता। यह पहला मामला नहीं जब ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए गए हैं। इससे पहले कानपुर के वार्ड नम्बर 66 में वोटिंग के दौरान ईवीएम में गड़बड़ होने की बात सामने आयी थी, जिसे लेकर स्थानीय लोगों ने खूब हंगामा किया था।

प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ गया था। वहीं कानपुर के अन्य वार्ड क्षेत्र से भी ईवीएम में गड़बड़ी होने की बात कही गई थी। लोगों का कहना था कि वे किसी अन्य पार्टी को वोट डाल रहे थे तो सीधा वोट बीजेपी को जा रहा था। इसी तरह का एक मामला मेरठ से भी सामने आया था। बता दें कि शुक्रवार को आए निकाय चुनावों के नतीजों में 16 में से 14 महापौर सीटों पर बीजेपी ने कब्जा जमाया है जबकि अन्य दो सीटों पर बसपा ने जीत दर्ज की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App