ताज़ा खबर
 

UP निकाय चुनाव नतीजे: योगी ने राहुल गांधी को दी सलाह- हवा में न उड़ो, जमीन पर रहो

योगी ने इस जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता, राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के राजनीतिक कौशल को श्रेय दिया।

Author नई दिल्ली | December 2, 2017 7:20 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनावों में शानदार जीत से उत्साहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सलाह दी कि वह विकास के गुजरात मॉडल की आलोचना करने और हवा में उड़ने के बजाय जमीन पर रहें। योगी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा विकास के गुजरात माडल की आलोचना करने वालों के लिए बेहतर होगा कि वे अमेठी निकाय चुनाव में हार से सीखें और हवा में तीर चलाने के बजाय जमीन पर आकर कुछ काम करें। उन्होंने अमेठी में भाजपा की जीत के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में यह टिप्पणी की। सपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा राहुल का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि निकाय चुनाव साबित करते हैं कि दोनों को विदाई दे देनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में कहा कि भाजपा की जीत साबित करती है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने इस जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता, राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के राजनीतिक कौशल को श्रेय दिया। अयोध्या में राम मंदिर के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अच्छा होगा, यदि यह मुद्दा सभी संबंधित पक्षों के बीच बातचीत के जरिए हल हो जाए।

उन्होंने दावा किया कि हिन्दुओं ने समाधान के लिए हमेशा बातचीत प्रक्रिया को तरजीह दी लेकिन दूसरा पक्ष (मुसलमान) इससे हट जाता है। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि मोदी राजनीति में उनके आदर्श हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को निकाय चुनावों के नतीजे घोषित किए गए थे। विधानसभा चुनावों के बाद बीजेपी ने निकाय चुनावों में भी प्रचंड जीत हासिल की है। बीजेपी ने 16 में से 14 महापौर सीटों पर कब्जा जमाया है तो वहीं दूसरी तरफ बसपा दो सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App