ताज़ा खबर
 

यूपी: सोनभद्र में जर्मन नागरिक की पिटाई, आरोपी बोला- वेलकम बोला तो उसने घूंसा मारकर थूक दिया

पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट भी कर लिया है और जांच की जा रही है।

यूपी के सोनभद्र में जर्मनी के एक नागरिक की पिटाई का मामला सामने आया है। यह घटना सोनभद्र रेलवे स्टेशन की है। पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट भी कर लिया है और जांच की जा रही है। आरोपी अमन यादव का कहना है कि जब उसने जर्मन नागरिक से कहा कि वेलकम टू इंडिया (भारत में आपका स्वागत है), तो उसने उसके मुंह पर घूंसा मार दिया, इतना ही नहीं उसने मेरे ऊपर थूका भी। पिटाई के बाद जर्मन नागरिक के हाथ व पैर में चोट आई हैं। वह रामगढ़ स्थित विजयगढ़ किला सहित अन्य ऐतिहासिक स्मारक देखकर स्टेशन पहुंचा था।

विदेशी नागरिक राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में खड़ा हुआ था। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को थाने ले आई। जहां से पर्यटक को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा। चोटिल पर्यटक ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी है। होल्गर पुत्र विल्ली जर्मनी के बर्लिन शहर के रहने वाले हैं। वह शोध के सिलसिले में ऐतिहासिक स्मारकों की नक्काशी व उसके महत्व की जानकारी लेने के लिए आए थे।

शनिवार को विजयगढ़ किला देखने के बाद जर्मन शोधार्थी अघोरी किला जाने के लिए राब‌र्ट्सगंज स्टेशन पहुंचे। यहां से वह ट्रेन से चोपन जाने वाले थे। होल्गर के मुताबिक सेक्शन इंजीनियर अमन कुमार पुत्र ब्रह्मदेव प्रसाद जिला मुंगेर, बिहार नशे में था और बार-बार परेशान कर रहा था। बताया कि उसने आरोपी को हटाया भी लेकिन, वह बहस करने लगा। इस पर दोनों में मारपीट हो गई। इस मामले में आरोपी सेक्शन इंजीनियर को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App