ताज़ा खबर
 

यूपी: गैंगरेप का वीडियो वायरल, पंचायत ने कहा था- 75 हजार लेकर साध लो चुप्‍पी

घटना कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गांव की है। वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और पांच में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

rapeप्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक किशोरी के साथ गैंगरेप का वीडियो वायरल होने से पहले पीड़िता के गांव में पंचायत की बैठक बुलाई गई। बैठक में पीड़िता के परिवार पर दबाव बनाया गया और 75 हजार रुपए देकर मुंह बंद कर दिया। गैंगरेप के आरोपियों ने भी दबाव बनाया, जिससे पीड़ित परिवार पुलिस में शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। 22 मार्च को पांच आरोपियों ने किशोरी के साथ गैंगरेप किया और वीडियो बना लिया। गरीब परिवार से संबंध रखने वाली पीड़िता किसी तरह अपने घर पहुंची और परिजनों को घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो कुछ लोग आरोपियों के ही बचाव में आ गए। घटना के एक दिन बाद गांव में पंचायत की बैठक बुलाई गई। स्थानीय अखबार में छपी खबर के मुताबिक बैठक में पीड़ित परिवार और आरोपियों को भी बुलाया गया।

पंचायत में पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मगर पंचायत में शामिल लोगों ने पीड़िता की मां पर दबाव बनाया और चुप रहने के लिए 75 हजार रुपए देने की पेशकश की। पंचायत में यह भी तय किया गया पीड़िता के पुलिस में शिकायत नहीं करने की शर्त मान लेने के बाद उसकी मां को 75 हजार रुपए की रकम दे दी जाएगी। अखबार ने लिखा है कि जब किशोरी की मां ने पैसे लेने से इनकार दिया तो आरोपियों ने गैंगरेप का वीडियो वायरल कर दिया। घटना कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गांव की है। वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और पांच में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस एक अन्य आरोपी की तलाश में जुटी है। जानकारी के मुताबिक इन आरोपियों को शुक्रवार (22 मार्च, 2019) की रात से शनिवार तक गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें एक युवक रेप कर रहा है तो चार अगल-बगल खड़े हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि वायरल वीडियो के बाद पुलिस पीड़िता के घर पहुंची तो धमकियों से डरे पीड़ित परिवार ने बेटी से रेप होने की बात से ही इनकार कर दिया। पुलिस ने ही किशोरी के घरवालों को इसकी जानकारी दी तो किशोरी की मां ने पांचों युवकों के खिलाफ तहरीर दी।

Next Stories
1 श्‍याम बाबू: 14 साल कॉन्स्टेबल की नौकरी की, अब बने SDM, यूपी पुलिस के आईजी ने दी बधाई
2 पेश नहीं हो रहे मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी, कोर्ट ने दी कुर्की की चेतावनी
ये पढ़ा क्या?
X