यूपी चुनाव: श‍िवराज ने अख‍िलेश को कहा दंगेश, प्र‍ियंका ने पूछा- कड़ी मेहनत कर बच्चों को इसील‍िए पढ़ाया कि वे एक बोरी राशन पर निर्भर रहें?

प्रियंका गांधी ने कहा, “आपके सामने आकर आतंकवाद की बात होती है, पाकिस्तान की बात होती है। धर्म की बात होती है, जाति की बात होती है। छुट्टे जानवरों की बात नहीं होती, रोजगार की बात नहीं होती। महंगाई की बात नहीं होती।”

Shivraj Singh Chouhan
एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (सोर्स- @ANI)

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार कर रहे हैं। सोमवार को शिवराज सिंह चौहान जौनपुर में थे, जहां एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘दंगेश’ बताया। शिवराज सिंह चौहान ने कोरोनावायरस के खिलाफ वैक्सीन के बहाने भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा, “पीएम मोदी ‘मिशन गंगा’ (यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए) चला रहे हैं, जबकि अखिलेश ‘मिशन दंगा’ (दंगे) चला रहे हैं। वह ‘दंगेश’ हैं, अखिलेश नहीं… उनकी सरकार में 700 से ज्यादा दंगे हुए।”

शिवराज सिंह चौहान ने सपा प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा, “अगर अखिलेश यादव आज भाषण देने के लायक बचे हैं तो पीएम मोदी की वैक्सीन के कारण ही बचे हैं। सपा, कांग्रेस या और किसी पार्टी का प्रधानमंत्री होता तो वैक्सीन बनती क्या? लोगों की जान बची तो प्रधानमंत्री के कारण ही बची है।”

राशन के बहाने सरकार पर प्रियंका का वार

उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक चुनावी रैली के दौरान सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा, “क्या आपने अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए इतनी मेहनत इसलिए की है कि वे एक बोरे राशन पर निर्भर रहें?” या फिर आपने इतनी मेहनत इसलिए की है कि वे कमाएं, रोजगार मिले उनको और वे आपकी देखभाल करें, अपने परिवारों की परवरिश कर पाएं।”

YouTube Poster

प्रियंका गांधी ने कहा, “आपके सामने आकर आतंकवाद की बात होती है, पाकिस्तान की बात होती है। धर्म की बात होती है, जाति की बात होती है। छुट्टे जानवरों की बात नहीं होती, रोजगार की बात नहीं होती। महंगाई की बात नहीं होती।”

इस बीच, चुनाव आयोग ने भाजपा के एक उम्मीदवार को सांप्रदायिक टिप्पणी करने के लिए 24 घंटे प्रचार करने से रोक दिया है। डुमरियागंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राघवेंद्र प्रताप सिंह के प्रचार करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध सोमवार सुबह छह बजे से शुरू हो गया है।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X