scorecardresearch

हर मीटिंग में सबसे पहले युवाओं के हाथ क्यों खड़े कराती हैं प्रियंका गांधी वाड्रा? खुद बताई वजह

जब पूछा गया कि वे इतनी टफ पिच पर क्यों खेल रही हैं यूपी में, ये कांग्रेस की पिच तो नहीं है। इसके जवाब में प्रियंका गांधी ने कहा कि अच्छे खिलाड़ी टफ पिच पर ही तो खेलते हैं।

Priyanka Gandhi
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (सोर्स- @priyankagandhi)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार सरकार को घेरती रही हैं। प्रियंका गांधी का कहना है कि उत्तरप्रदेश में उनकी लड़ाई बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की दुर्दशा, महिला सुरक्षा व्यवस्था की बदहाली और महंगी बिजली के खिलाफ है। एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या खाली पड़े 12 लाख सरकारी पदों के लिए इनको प्रदेश में युवा नहीं मिले?

‘भारत समाचार’ से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “मैं जहां भी जाती हूं रैली में, सबसे पहले पूछती हूं कि यहां पर नौजवान कितने हैं, हाथ उठाएं। फिर तमाम लोग हाथ उठाते हैं, फिर मैं कहती हूं कि कितनों को रोजगार मिला? तो इसपर सभी हाथ नीचे कर लेते हैं। वहीं पर हजारों मिल जा रहे हैं। 5 साल आप सरकार में रहे हैं तो क्या आपको बेरोजगार लड़के-लड़कियां नहीं मिली कि 12 लाख पद भर सकें?”

आवारा पशुओं की समस्या पर बात करते हुए प्रियंका ने कहा, “ये इतनी बड़ी समस्या है, लेकिन मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश हो रही है लेकिन जनता इस बात को समझती है। आज गांवों में जाइए तो कोई भी खुश नहीं है। आप किसी से पूछ लीजिए कि 5 सालों में उनकी तरक्की नहीं हुई है, दावे के साथ कह सकती हूं कि कोई नहीं कहेगा। सब समझ रहे हैं कि उनके मुद्दे बहुत बड़े हैं।”

कांग्रेस महासचिव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “एक ऐसी परीक्षा नहीं है जिसमें घोटाला नहीं हुआ हो या फिर पेपर रद्द नहीं किया गया हो। भर्ती की तैयारी करने वाले परेशान हैं, किसान परेशान हैं। बच्चे चार-पांच साल नियुक्ति के लिए इंतजार कर रहे हैं। उनकी समस्या सुनने वाला तो कोई नहीं हैं।”

प्रियंका गांधी ने कहा कि इन मुद्दों पर वोट पड़ने चाहिए। हालांकि, इन मुद्दों पर वोट पड़ेगा या नहीं,ये तो बाद की बात है। उन्होंने कहा कि वे पिछले तीन साल से इन मुद्दों को उठाती रही हैं। जब पूछा गया कि वे इतनी टफ पिच पर क्यों खेल रही हैं यूपी में, ये कांग्रेस की पिच तो नहीं है। इसके जवाब में प्रियंका ने कहा कि अच्छे खिलाड़ी टफ पिच पर ही तो खेलते हैं।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X