ताज़ा खबर
 

योगी आदित्यनाथ का बड़ा एक्शन- दो डीएम को किया सस्पेंड

योगी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर अमल करते हुए दो जिलों के डीएम को सस्पेंड कर दिया है। इन ​दोनों ही अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार और अवैध खनन करवाने के अलावा खनन माफिया से संबंध रखने के भी आरोप लगे हैं।

योगी आदित्यनाथ। (file photo)

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बड़ा फैसला किया। योगी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर अमल करते हुए दो जिलों के डीएम को सस्पेंड कर दिया है। इन ​दोनों ही अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार और अवैध खनन करवाने के अलावा खनन माफिया से संबंध रखने के भी आरोप लगे हैं। ये कार्रवाई गुरुवार (7 जून) की सुबह की गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो जिलों के डीएम को खनन माफिया के साथ संबंध रखने के आरोप लगने पर निलंबित कर दिया। निलंबित होने वाले अधिकारियों में गोंडा जिले के डीएम जितेंद्र बहादुर सिंह और 2009 बैच के आईएएस अधिकारी फतेहपुर के डीएम कुमार प्रशांत शामिल हैं। दोनों ही जिलाधिकारियों पर भ्रष्टाचार और अवैध खनन करवाने के आरोप लगे हैं।

भ्रष्‍टाचार के आरोप में निलंबित किए गए गोंडा के डीएम जेबी सिंह (बाएं) और फतेहपुर के डीएम कुमार प्रशांत।

शासन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, गोंडा और फतेहपुर के जिलाधिकारी के खिलाफ सरकार को लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इन पर अवैध खनन और किसानों से होने वाली गेहूं की खरीद में गड़बड़ी सहित भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे थे। इन्हीं शिकायतों पर संज्ञान लेते मुख्यमंत्री की ओर से यह कार्रवाई की गई।

गोंडा के जिलाधिकारी जितेन्द्र बहादुर सिंह पर अवैध खनन, खाद्यान्न अनियमितता के अलावा सरकारी जमीन गलत तरीके से अपने एक पहचान के व्यक्ति को देने का भी आरोप है। बता दें कि इस मामले में कोई भी अधिकारी फिलहाल अपना मुंह खोलने को तैयार नहीं है। वहीं शासन की तरफ से भी इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App