ताज़ा खबर
 

योगी आदित्यनाथ का चला डंडा, समीक्षा बैठक में महाराजगंज के 11 अफसर सस्पेंड, 7 का ट्रांसफर

योगी आदित्य नाथ से यूपी की सत्ता संभालते ही कहा था कि उनकी सरकार राज्य में सुशासन स्थापित करने के लिए वचनबद्ध है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ। (File Photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनुशासनात्मक डंडा चलाते हुए आज (10 अगस्त को) महाराजगंज जिले के 11 अफसरों को सस्पेंड कर दिया है जबकि सात अधिकारियों का तबादला कर दिया है। मुख्यमंत्री ने जिले की समीक्षा बैठक के दौरान सख्त तेवर अपनाते हुए ये कदम उठाया है। निलंबित किए गए अधिकारियों में पुरंदरपुर एसओ विनोद कुमार राय, फरेंदा के एसओ चंद्रेश यादव, एसडीएम गिरीश चंद्र श्रीवास्तव, बीडीओ संजय श्रीवास्तव, एसओ बेसिक रवि सिंह, जिला कृषि अधिकारी मोहम्मद मुजम्मिल शामिल हैं।

इनके अलावा लोक निर्माण विभाग के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर बी एन ओझा, जिला अस्पताल के डॉक्टर अरशद कमाल, डॉक्टर वाजपेयी और डॉक्टर ठाकुर शैलेश कुमार सिंह को भी मुख्यमंत्री ने विभागीय काम में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। योगी ने सात अफसरों का तबादला भी किया है।

मुख्यमंत्री ने जिन सात अधिकारियों का तबादला किया है उनमें डीसीएन आरएनएम अशोक कुमार मौर्या, प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी गायत्री देवी, एएमएएसओ ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, डीएसओ अतिमत तिवारी,एसओ पनियारा सुधीर कुमार सिंह, एसओ श्याम देवरवा श्रीकांत राय और एसओ कोठीभार रमाकांत यादव भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि योगी आदित्य नाथ से यूपी की सत्ता संभालते ही कहा था कि उनकी सरकार राज्य में सुशासन स्थापित करने के लिए वचनबद्ध है। योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जिला स्तर पर जिलाधिकारी तथा एसएसपी, मंडल स्तर पर मंडलायुक्त और पुलिस महानिरीक्षक जोन अथवा अपर पुलिस महानिदेशक जनशिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करेंगे। यह समीक्षा मासिक स्तर पर होगी। सीएम ने टीम बनाकर सभी तरह के मामलों का प्रभावी निस्तारण करने का निर्देश दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.