ताज़ा खबर
 

कानपुर: शाह‍िद बने पहले श‍िकार, सीएम योगी आद‍ित्‍य नाथ ने काटा हाईटेक तरीके से चालान

कानपुर में मुख्यमंत्री ने यातायात सुधारने के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम का शुभारंभ किया। वहीं आॅटोमैटिक लाइट सिग्नल प्रणाली को देखकर अफसरों से रणनीति को लेकर चर्चा भी की। इसी दौरान सीएम ने अपने हाथों से रेड लाइट जंप करने वाले शाहिद का पहला चालान भी काटा।

Author June 5, 2018 17:34 pm
कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्‍वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन करते सीएम योगी आदित्‍यनाथ। फोटो-जनसत्‍ता

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार (5 जून) को कानपुर के दौरे पर थे। कानपुर में मुख्यमंत्री ने यातायात सुधारने के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम का शुभारंभ किया। वहीं आॅटोमैटिक लाइट सिग्नल प्रणाली को देखकर अफसरों से रणनीति को लेकर चर्चा भी की। इसी दौरान सीएम ने अपने हाथों से रेड लाइट जंप करने वाले शाहिद का पहला चालान भी काटा। सीएम कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में भी गए। वहां पर उन्होंने स्वच्छता एटीएम की शुरूआत के साथ ही गंगा सफाई के लिए नमामि गंगे योजना के संकल्प को भी दोहराया।

मंगलवार (5 जून) को सीएम योगी आदित्य नाथ का हेलीकॉप्टर कानपुर के लोको रेलवे मैदान पर बने हेलीपैड पर उतरा। इसके बाद उन्होंने ट्रैफिक लाइन में बने यातायात भवन के कंट्रोल रूम से इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आइटीएमएस) का शुभारम्भ किया। उन्होंने अफसरों से शहर के चौराहों पर लगी आॅटोमैटिक लाइट सिग्नल प्रणाली के बारे में भी पूछताछ की। आईटीएमएस कंट्रोल रूम के उद्घाटन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्‍टर से कानपुर के सीएसजेएम विश्वविद्यालय के लिए रवाना हो गए। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में मुख्यमंत्री ने स्वच्छता एटीएम का शुभारंभ करते हुए पौधारोपण भी किया। इसके बाद उन्होंने चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन कर मेधावी छात्रों को सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने काटा चालान : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाईटेक अाईटीएमएस केंद्र का उद्घाटन करने के साथ ही पहले दिन बड़े चौराहे पर रेड लाइट जंप करने वाले बाइक सवार शाहिद का पहला चालान किया। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि शहर का ट्रैफिक व्यवस्थित रखना पुलिस के साथ-साथ अापका भी दायित्व है। ट्रैफिक नियमों का शत-प्रतिशत पालन करें।

बंद होंगे गंगा में गिरने वाले नाले: विश्व पर्यावरण दिवस पर कानपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गंगा हमारी मां है। ऐसे में पुत्र होने के नाते हमारा धर्म है कि उसकी रक्षा करें। केन्द्र और प्रदेश सरकार इस ओर काम कर रही है। लेकिन इस नेक कार्य में जनसहभागिता भी बहुत जरूरी है। प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि 15 दिसम्बर के बाद से उत्तर प्रदेश में एक भी गंदा नाला गंगा में नहीं गिरेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App